उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: कैंसर पीड़ित व्यक्ति की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 26, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि व्यक्ति कैंसर से पीड़ित है. कैंसर के इलाज के लिए वह ऋषिकेश एम्स गया था, जहां उसका सैंपल लिया गया था. मंगलवार को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

सहारनपुर
कोरोना का नया मामला

सहारनपुर: एक माह पहले शामली से वापस आया एक कैंसर पीड़ित व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. घर आने के बाद वह कैंसर के इलाज के लिए कई अस्पतालों में भी गया था. इसी बीच वह ऋषिकेश एम्स में सैंपल देकर लौटा था. वहीं एम्स की ओर से आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. सूचना मिलने के बाद वार्ड सभासद ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना देकर मरीज को कोविड अस्पताल भेजवाया है.

देवबन्द का रहने वाले एक व्यक्ति को बचपन में उसके मामा ने गोद ले लिया था. तब से ही वह अपने मामा के घर रहता था. कुछ समय पहले उसके मामा की मौत हो गई और उसको कैंसर हो गया. उसकी देखभाल करने के लिए जब कोई नहीं रहा तो वह वापस देवबन्द लौट आया.

सभासद विनय कुच्छल ने बताया कि व्यक्ति एक माह में इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़, मेरठ मेडिकल कॉलेज सहित कई अस्पतालों में गया. वह कुछ दिन पहले यह ऋषिकेश स्थित एम्स में गया था, जहां पर इलाज के लिए उसका सैम्पल लिया गया. उसके बाद यह घर लौट आया. वहीं मंगलवार को एम्स से व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके परिजनों को इसकी सूचना दी गई.

स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराते हुए मरीज को कोविड अस्पताल भेजवा दिया गया. सुरक्षा के तौर पर नगर पालिका की ओर से पूरे इलाके को सैनिटाइज करा दिया गया है. सफाई निरीक्षक पोपिन कुमार ने बताया कि यह वार्ड पहले से ही सील था. यहां मंगलवार को ही सील हटाने का कार्य किया जाना था, जो अब रोक दिया गया है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details