उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: मुस्लिम धर्मगुरु की ईद-उल-अजहा को लेकर सरकार से अपील

By

Published : Jul 28, 2020, 5:07 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

यूपी के सहारनपुर जिले में बकरीद को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु ने सरकार से अपील की है. मुस्लिम धर्मगुरु ने सरकार से बकरीद को लेकर पैठ लगाने की अपील की. साथ ही मुसलमानों से भी अपील करते हुए सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का भी पालन करने को कहा.

ईद-उल-अजहा को लेकर सरकार से अपील
ईद-उल-अजहा को लेकर सरकार से अपील

सहारनपुर :कोविड-19 के चलते जहां सभी त्योहार को लॉकडाउन के चलते घरों में ही रहकर मनाया जा रहा हैै. वहीं 1 अगस्त को भी बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा.

बकरीद को लेकर मुस्लिम धर्मगुरु ने भी सरकार से अपील की है. इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुफ्ती असद कासमी ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी की गई है, उस गाइडलाइन के हिसाब से चुनिंदा लोगों को ही मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ने की इजाजत है. वहीं बाकी के लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों के अंदर ही ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करेंगे.

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से अपील करते हुए कहा है कि जिस तरीके से सभी लोगों को मालूम है कि कुर्बानी के जानवरों के लिए पैठ लगाई जाती है. जहां पर जानवरों की खरीद-फरोख्त की जाती है. इसकी इजाजत अभी सरकार की ओर से नहीं मिली है. उन्होंने सरकार से पैठ लगाने की अपील की है. साथ ही मुस्लिमों से भी उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि सरकार द्वारा जो भी गाइडलाइन जारी की जाए उसका पालन अवश्य करें.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details