उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वन्य जीव का शिकार करने वाले दो शिकारी मुठभेड़ में गिरफ्तार, दो अन्य चकमा देकर फरार

By

Published : May 8, 2023, 7:40 PM IST

सहारनपुर की मोहण्ड रेंज के जंगल में वन विभाग की टीम ने शिकार करने वाले दो शिकारियों को दबोच लिया. जबकि 2 शिकारी वन विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गए.

सहारनपुर के
सहारनपुर के

सहारनपुर:जनपद के बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह वन्यजीव का शिकार करने वाले शिकारियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. पुलिस ने इस मुठभेड़ के बाद 2 शिकारियों को दबोच लिया. जबकि 2 शिकारी मौके से फरार हो गए. पुलिस गिरफ्तार शिकारियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

बिहारीगढ़ थाना क्षेत्र के मोहण्ड रेंज के डिप्टी रेंजर राहुल त्यागी ने बताया कि शिकारियों द्वारा वन्यजीवों का शिकार करने की लगातार शिकायत मिल रही थी. मुखबिर से सूचना मिली की कुछ शिकारी मोहण्ड रेंज के जंगल में अवैध असलहों के साथ शिकार करने आए हुए हैं. इसके बाद उन्होंने जंगल में पहुंच कर 4 शिकारियों को घेर लिया. इस दौरान शिकारियों ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया.

पुलिस की घेराबंदी में 2 तस्कर मौके से ही दबोच लिए गए. जबकि 2 तस्कर वन विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गए. गिरफ्तार शिकारियों में एक ने अपना नाम तनवीर अहमद निवासी शेरपुर खानाजादपुर थाना बिहारीगढ़ बताया. जबकि दूसरे आरोपी ने अपना नाम इरशाद निवासी ग्राम फतेहपुर पेलियों थाना क्षेत्र बताया. डिप्टी रेंजर राहुल त्यागी ने बताया कि शिकारियों के पास से एक देशी रायफल, एक कारतूस और एक चाकू बरामद किया गया है. इन शिकारियों को पकड़ने वाली टीम में वन दरोगा रकम सिंह, वनरक्षक नईम अली और श्रवण कुमार शामिल रहे. वन विभाग की टीम गिरफ्तार शिकारियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

यह भी पढ़ें- उमेश पाल के हत्यारोपी शूटर उस्मान और अरबाज के एनकाउंटर की जांच में जुटी न्यायिक जांच आयोग की टीम

यह भी पढ़ें- मथुरा में मकान मालिक से प्रेम होने पर पति को उतार दिया था मौत के घाट, पुलिस ने इस तरह से किया खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details