उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लाॅकडाउन-3: प्रवासी मजदूरों को मिलेगा रोजगार, बनाया गया कंट्रोल रूम

By

Published : May 7, 2020, 4:01 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में लाॅकडाउन के कारण वापस आए अन्य राज्यों में काम कर रहे जिले के मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है.

etv bharat
मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह

सहारनपुर: लाॅकडाउन के कारण अन्य राज्यों से वापस आए जिले के मजदूरों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए प्रशासन की ओर से जिला मुख्यालय और ब्लाॅक स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है. यहां मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मजदूरों का पंजीकरण किया जाएगा और उनका जाॅब कार्ड बनाया जाएगा.

मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह
ईटीवी भारत से बातचीत में जिले के मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने बताया कि जनपद में 4 अप्रैल से मनरेगा के तहत होने वाले सभी कार्य को शुरू कर दिया गया है. लाॅकडाउन के कारण वापस आए अन्य राज्यों में काम कर रहे जिले के मजदूरों का जॉब कार्ड बनाने और मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला मुख्यालय सहित सभी विकास खंडों पर कंट्रोल बनाया गया है.

उन्होंने बताया कि जो भी मजदूर काम करना चाहते हैं, और उनका जाॅब कार्ड नहीं है या ग्राम प्रधान स्तर पर कार्ड नहीं बनाया जा रहा है, तो वह कंट्रोल रूम पर इसकी शिकायत कर सकते हैं. मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि मजदूरों की सभी समस्याओं का समाधान करते हुए उन्हें रोजगार दिलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम 24 घंटे खुला रहेगा.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details