उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 17, 2020, 11:38 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ETV Bharat / state

सहारनपुर में प्रवासी मजदूरों ने जाम किया अंबाला हाई-वे, फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अंबाला हाई-वे पर प्रवासी श्रमिकों ने जमकर हंगामा काटा. सूचना मिलते ही मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, एसएसपी दिनेश कुमार, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और इन मजदूरों को बमुश्किल शांत कराया.

मजदूरों ने जाम किया अंबाला हाई-वे.
मजदूरों ने जाम किया अंबाला हाई-वे.

सहारनपुर: जिले मेंहजारों की संख्या में पंजाब, हरियाणा से पहुंचे प्रवासी श्रमिकों में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. प्रवासी श्रमिकों ने अंबाला रोड पर जमकर हंगामा और नारेबाजी की. प्रवासी श्रमिक जल्द अपने घरों को जाना चाहते हैं. सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बामुश्किल मामले को शांत कराया.

मजदूरों ने जाम किया अंबाला हाई-वे.

सहारनपुर में हजारों की संख्या में पिछले कई दिनों से मजदूर राधा स्वामी सत्संग भवन में रुके हुए हैं. वहीं कई मजदूर हरियाणा राज्य की सीमा पार कर पैदल और दुपहिया वाहनों से चल रहे हैं. सुबह के समय उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब ये मजदूर हजारों की संख्या में सड़कों पर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया.

हालांकि पिछले कई दिनों से इन मजदूरों को पिलखनी में स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन मेजर सेंटर के शेल्टर होम में रखा गया था और यहां से इन्हें बस और ट्रेनों के माध्यम से उनके गृह जनपद भेजा जा रहा है, लेकिन रविवार को जब इन मजदूरों का सब्र का बांध टूट गया और यह सभी शेल्टर होम से निकलकर अंबाला हाई-वे पर आ गए. इन मजदूरों ने सड़क पर जाम लगा दिया. मजदूरों का कहना है कि उन्हें जाने दिया जाए.

मजदूरों के हंगामे की सूचना मिलते ही मंडलायुक्त संजय कुमार, डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल, एसएसपी दिनेश कुमार, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और इन मजदूरों को बमुश्किल शांत कराया, हालांकि यह मजदूर अपने घर जाने की जिद पर अड़े हैं.
इसे भी पढ़ें:-कोरोना राहत पैकेज : वित्त मंत्री ने खनन, रक्षा, अंतरिक्ष और उड्डयन क्षेत्र में किए बड़े एलान

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details