उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: मेडिकल के छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, 10 रुपये में जूतों पर कर रहे पॉलिश

By

Published : Sep 19, 2019, 11:28 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के मिर्जापुर स्तिथ ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले एमबीबीएस के 20 से अधिक छात्र-छात्राओं ने कॉलेज की मान्यता पर सवाल उठाए. उन्होंने अपना दाखिला सरकारी कॉलेज में स्थानांतरित करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

मेडिकल के छात्रों का अनोखा प्रदर्शन

सहारनपुर :जनपद में कॉलेज स्थानातंरण को लेकर एमबीबीएस के छात्रों ने प्रदर्शन का नायाब तरीका अख्तियार किया है. मेडिकल के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज स्थानांतरण की मांग को लेकर न सिर्फ प्रर्दशन किया बल्कि हाथों में ब्रश लेकर कोर्ट रोड पर राहगीरों के जूते पॉलिश किए. एमबीबीएस तृतीय के छात्रों के अनोखे प्रदर्शन से हर कोई आश्चर्यचकित था.

मेडिकल के छात्रों ने किया जूता पॉलिश.

जब डाॅ. बैठे जूते पॉलिश करने...

सहारनपुर के मिर्जापुर स्तिथ ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले एमबीबीएस के 20 से अधिक छात्र-छात्राओं ने कॉलेज की मान्यता पर सवाल उठाते हुए अपने दाखिले सरकारी कॉलेज में स्थानांतरित करने की मांग की थी. अपनी मांग को लेकर ये छात्र-छात्राएं कई महीनों से धरना प्रदर्शन कर रहे थे. 'भावी डॉक्टरों के हाथों 10 रुपये में बूट पॉलिश कराओ' लिखे पोस्टर और बूट पॉलिश और ब्रश लेकर सड़क पर बैठ गए. अब डॉक्टरों से मात्र दस रुपये में अपने जूते पॉलिश करवाओ के नारे लगाने शुरू कर दिए. डॉक्टरों की ड्रेस में छात्र-छात्राओं ने सड़क किनारे बैठ कर राहगीरों के जूतों की पॉलिश कर अपना विरोध जताया.

ये भी पढ़ें:-लखनऊ: बसपा कांग्रेस के झगड़े पर बीजेपी ने ली चुटकी

जितने भी छात्र कॉलेज छोड़कर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनमें से ज्यादातर छात्र-छात्राओं की प्रथम वर्ष की भी फीस जमा नहीं हुई है. पिछले दिनों शासन स्तर से कुछ छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्थान्तरित किया गया था, जिसके बाद ये छात्र भी जबरन राजकीय कॉलेज में स्थानातंरण का दबाव बना रहे हैं. क्योंकि सरकारी कॉलेज में फीस कम होती है.
-डॉ. अलका वर्मा, प्रिंसिपल, ग्लोकल मेडिकल कॉलेज

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details