उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का असर: सहारनपुर में वीडियो कॉलिंग से हुआ जोड़े का निकाह

कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन है. इसी के तहत प्रशासन लगातार सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील कर रहा है. ऐसे में लोग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर निकाह कर रहे हैं.

online marriage in saharanpur
online marriage in saharanpur

By

Published : May 6, 2020, 5:32 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर: जिले में लॉकडाउन के बीच हॉटस्पॉट क्षेत्र मे फंसे होने के कारण एक जोड़े ने टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हुए ऑनलान निकाह किया. मामला जिले के गंगोह कस्बा का है. जहां एक जोड़े ने ऑनलाइन निकाह किया.

गंगोह कस्बा निवासी सना पुत्री खुर्शीद का निकाह दिल्ली निवासी हनीफ के साथ तय हुआ था. इसी बीच लॉकडाउन के कारण दोनों की शादी नहीं हो पाई. जिसके बाद परिवार ने टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हुए ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से जोड़े का निकाह करवाया गया.

ऑनलाइन निकाह.

दोनों पक्षों के परिजनों का कहना था कि ऑनलाइन निकाह कराया गया है. बाकी रस्म अदायगी लॉकडाउन के बाद की जाएगी. सहारनपुर में ऑनलाइन शादी करने का यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

बता दें कि सहारनपुर का गंगोह कस्बा पूरी तरह से हॉटस्पॉट बना हुआ है. जिसके चलते किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं है. वहीं कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पूरे देश में 17 मई तक लॉकडाउन है. इसके चलते लोगों ने अपना निजी कार्यक्रम रद्द कर दिया है. इसी के तहत तय होने के बाद कई लोगों की शादियां तक रुक गई हैं. तो वहीं कुछ लोग ऐसे में पहले से तय शादी के लिए अब टेक्नोलॉजी का सहारा ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: एनसीसी के हजारों कैडेट्स कर रहे हैं लोगों की मदद, रक्षा मंत्री ने किया उत्साहवर्धन

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details