उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

LOVE JIHAD: नाम बदलकर हिंदू युवती को प्रेम जाल में फंसाया, फिर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

सहारनपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है. यहां एक विशेष समुदाय के युवक ने नाम बदलकर युवती को शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jun 6, 2022, 5:32 PM IST

Updated : Jun 6, 2022, 5:42 PM IST

सहारनपुर में लव जिहाद.
सहारनपुर में लव जिहाद.

सहारनपुर: एक ओर जहां योगी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने के दावे कर रही है. वहीं, लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के मामले रुकने का नाम नही ले रहे हैं. ताजा मामला थाना देहात कोतवाली इलाके का है. यहां एक मुस्लिम युवक ने न सिर्फ हिन्दू बनकर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया बल्कि शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन शोषण भी किया. इतना ही नहीं जब युवती ने शादी का दबाव बनाया तो युवक और उसके परिजनों ने धर्म परिवर्तन करने की बात कही. अब जनकपुरी इलाके की रहने वाली युवती ने कोतवाली देहात में बजरंगदल के लोगों के साथ पहुंचकर तहरीर दी है. बजरंगदल के नेताओं ने आरोपी सुहैल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज आरोपी युवक की तलाश कर रही है.

जानकारी देते बजरंग दल के नेता और एसपी राजेश कुमार.

युवती का आरोप है कि युवक ने अपना नाम सौरभ बताते हुए उसको अपने प्रेम जाल में फंसाया. पीड़िता के मुताबिक 5 मई को सुहैल उर्फ शौरभ ने उसे मिलने के लिए बुलाया और उसको शहर से बाहर घूमने चलने को कहा. लेकिन उसने बिना शादी किए जाने से मना कर दिया. इसके बाद सुहैल ने युवती को पंजाबी बाग कॉलोनी के एक मकान में ले जाकर उसके गले में मंगलसूत्र पहनाकर झूठी शादी कर ली. इसके बाद सुहैल युवती को अपने चाचा के घर बेहट रोड पर ले गया. जहां चार दिन तक दुष्कर्म किया. युवती ने बताया कि जब उसे पता चला कि युवक का नाम सौरभ नहीं सुहैल है. तो वह सौरभ उर्फ सुहैल के परिजनों से मुलाकात की तो उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही. सुहैल के परिजनों ने कहा कि यदि वो धर्म परिवर्तन करती है तो ही वो उसको अपना सकते हैं. पीड़ित युवती का कहना है कि उसने धर्म परिवर्तन से इंकार कर दिया. इस पर उसे और परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगे. सुहैल ने भी मां बाप की बात मानने को कहकर घर से भगा दिया.

इसे भी पढ़ें-मुस्लिम लड़के ने हिंदू बनकर की शादी, जबरन कराया धर्म परिवर्तन, मामला दर्ज

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि थाना देहात कोतवाली में तहरीर देकर युवती ने सुहैल नाम के युवक पर लव जिहाद का आरोप लगाया है. युवती की तहरीर पर सुहैल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी सुहैल फरार हो गया है. सुहैल की तलाश की जा रही है. जल्द ही सुहैल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 6, 2022, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details