उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मनेगा करवाचौथ

By

Published : Nov 3, 2020, 4:48 PM IST

यूपी के सहारनपुर में करवाचौथ को लेकर महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है. हालांकि बाजारों में कोई खास रौनक नहीं दिख रही. वहीं महिलाओं का कहना है कि इस बार सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही करवाचौथ का त्योहार मनाया जाएगा.

गाइडलाइन के अनुसार ही मनाया जाएगा करवाचौथ का त्योहार
गाइडलाइन के अनुसार ही मनाया जाएगा करवाचौथ का त्योहार

सहारनपुर: करवाचौथ त्योहार को लेकर महिलाएं जमकर खरीदारी कर रही हैं. हालांकि कोरोना काल में बाजारों में कोई खास रौनक नहीं दिख रही. वहीं करवाचौथ त्योहार को लेकर महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है. महिलाओं का कहना है कि वह भी इस बार सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही करवाचौथ का त्योहार मनाएंगी. उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनकर त्योहार मनाएंगे.

जानकारी देती स्थानीय महिला.


कोरोना काल में मनाए जा रहे महिलाओं के सबसे पसंदीदा त्योहार करवाचौथ को लेकर इन दिनों बाजारों में भी कुछ खास रौनक नहीं देखी जा रही है. एक ओर जहां कोरोनावायरस को लेकर हर कोई चिंतित है, तो वहीं महिलाओं का कहना है कि वह इस बार करवाचौथ का त्योहार सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही मनाएंगी. इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजेशन का भी विशेष ख्याल रखेंगी. करवाचौथ को लेकर महिलाओं से अपील की गई है कि वह भी इस त्योहार को सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही मनाएंगी. साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजेशन का भी खास ख्याल रखा जाएगा.

गौरतलब है कि इस बार कोरोनावायरस के चलते सभी त्योहारों की रौनक फीकी पड़ी है. उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी त्योहार दीपावली, भैया दूज, शादियों के सीजन में मंदी की मार झेल रहा कारोबार एक बार फिर से पटरी पर दौड़ेगा. कोरोना महामारी शुरू होने पर जब लॉकडाउन लगा था, तो इसके साथ-साथ सर्राफा बाजार भी ठप हो गया था और त्योहार शादियों का सीजन भी कोरोना की भेंट चढ़ गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details