उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, 2 गिरफ्तार

यूपी के सहारनपुर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की कार्रवाई में अवैध असलहा बनाने वाले फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया.

By

Published : Jun 12, 2021, 5:44 AM IST

अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़
अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

सहारनपुर:जिले की सदर बाजार थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस टीम ने अवैध पिस्टल, तमंचा और शस्त्र बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया. साथ ही दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों के कब्जे से भारी मात्रा में बने, अधबने व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए.

दरअसल, सदर बाजार थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा अवैध पिस्टल, तमंचा व शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है, जिसमें अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में बने, अधबने हथियार भी बरामद हुए हैं.

बता दें कि एसएसपी डॉ. एस चन्नप्पा के आदेशानुसार अपराधियों के विरुद्ध धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. इसी के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय के कुशल नेतृत्व में बीती रात्रि सदर बाजार थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर मवी कला गांव के पास छापेमारी की गई.

आवास विकास के खाली पड़े क्षतिग्रस्त मकान में अवैध तमंचा बनाने का लंबे समय से काम चल रहा था. सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर दो अभियुक्त नीटू कुमार पुत्र रमेश चंद्र, सचिन कुमार पुत्र ऋषिपाल को मौके से गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में बने व अधबने हथियार बरामद किए गए.

इसे भी पढ़ें:-अतीक अहमद के टॉप शूटर 'तोता' की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

एसएसपी डॉ. एस चन्नप्पा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर सदर बाजार थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई की. काफी समय से खाली पड़े मकान में हथियार बनाने का काम किया जा रहा था. पुलिस ने छापेमारी कर मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details