उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हैंडपंप लगाने के विरोध में उतरा हिन्दू संगठन, कोतवाली में किया हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : Jun 7, 2021, 6:05 PM IST

सहारनपुर के बेहट कस्बे में हैंडपंप को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इलाके में दोबारा हैंडपंप लगवाए जाने का विरोध किया जा रहा है. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में धरना देते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया.

हिन्दू संगठन
हिन्दू संगठन

सहारनपुर:बेहट कस्बे में सरकारी हैंडपंप उखड़वाना प्रशासन के लिए जी का जंजाल बन गया. एसडीएम द्वारा दोबारा हैंडपंप लगवाए जाने के आश्वासन के विरोध में अब हिंदू संगठन उतर आए हैं. बजरंग दल सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने कस्बे में जुलूस निकालकर कोतवाली बेहट में धरना दिया और हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. एसडीएम के आश्वासन के बाद ही धरना समाप्त किया गया.

हिन्दू संगठन ने कोतवाली में किया हनुमान चालीसा का पाठ

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पूरा मामला जनपद सहारनपुर के कस्बा बेहट का है. यहां मोहल्ला मनिहारान में करीब 40 वर्ष पुराना एक सरकारी हैंडपंप लगा हुआ था. उसे एक दुकानदार मुरारी पंडित की शिकायत पर स्थानीय प्रशासन ने उखड़वा दिया. दरअसल, वह हैंडपंप मुरारी पंडित के दुकान के सामने लगा हुआ था. हैंडपंप उखाड़े जाने के विरोध में कांग्रेस के बेहट विधायक नरेश सैनी, सहारनपुर देहात विधायक मसूद अख्तर, सपा नेता और पूर्व एमएलसी उमर अली खान, पूर्व मंत्री शायान मसूद, बेहट चेयरमैन अब्दुल रहमान उर्फ शालू, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन सहित कई जिला पंचायत सदस्यों ने धरना भी दिया था.

दोबारा हैंडपंप लगाए जाने का दिया था आश्वासन

धरना के दौरान मौके पर पहुंचे एसडीएम ने उसी स्थान पर दोबारा हैंडपंप लगाए जाने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया था. एसडीएम द्वारा उसी स्थान पर दोबारा हैंडपंप लगाए जाने के आश्वासन के विरोध में अब हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता आ गए हैं. हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता संघ कार्यालय पर इकट्ठा होकर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे. यहां वे धरने पर बैठ गए. इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया.

दोबारा हैंडपंप लगाया गया तो आंदोलन करेंगे

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर बेहट राजकुमार शर्मा ने कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया. इस पर कार्यकर्ता एसडीएम को बुलाने की जिद पर अड़ गए. सूचना मिलते ही एसडीएम बेहट मौके पर पहुंचे. एसडीएम को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा. इसके बाद धरना समाप्त किया गया. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि दोबारा उस स्थान पर हैंडपंप लगाया गया तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे.

इसे भी पढ़ें-अनोखी प्रेम कहानी: सात बच्चों की मां प्रेमी संग फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details