उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बर्ड फ्लू को लेकर हाई अलर्ट, निगरानी के लिए अधिकारियों की तैनाती

By

Published : Jan 12, 2021, 5:12 PM IST

सहारनपुर में बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन ने हाईअलर्ट पर है. चेक पोस्ट पर अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है. इसके अलावा सर्विलांस टीमें भी स्थानीय स्तर पर इसे लेकर जांच पड़ताल कर रही हैं.

saharanpur
बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट

सहारनपुर: बर्ड फ्लू को लेकर जिला प्रशासन ने हाईअलर्ट पर है. प्रशासन किसी तरह की ढिलाने बरतने को तैयार नहीं है. जिले की सभी चेकपोस्ट पर पशु चिकित्साधिकारी तैनात किए गए हैं. जिले के बॉर्डर पर टास्क फोर्स टीमों का गठन किया गया है. स्थानीय स्तर पर भी सभी जगह सर्विलांस टीमें जांच पड़ताल कर रही हैं.

चेक पोस्ट पर जांच के आदेश

बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट
देश के लगभग 10 राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक दिया है. जिसमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है. उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर में भी बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बर्ड फ्लू को लेकर सभी बॉर्डर के अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है. साथ ही बॉर्डर से सहारनपुर जनपद में आने वाले मुर्गों की भी जांच की जा रही है. जिससे कि जिले में बर्ड फ्लू न आने पाए.

बाहर से आने वाले पक्षियों की जांच

मृत पक्षियों के मिलने से हड़कंप
सहारनपुर जिले में कुछ मृत पक्षियों के मिलने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद जब अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो आवारा कुत्ते उनको अपना निवाला बना रहे थे. इलाके में मृतक पक्षी मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. जिसके बाद जिला अधिकारी अखिलेश सिंह ने अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से अपील भी की है, कि इस तरह की अगर कहीं भी सूचना मिले, तो तुरंत अधिकारियों को सूचित करें. जिससे कि इस बीमारी को जनपद में आने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details