उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन 4.0: जानिए, सहारनपुर में किन-किन दुकानदारों को मिली राहत

By

Published : May 20, 2020, 8:54 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में घोषित किए गए लॉकडाउन 4.0 में कुछ दुकानदारों और व्यापारियों को राहत मिली है. इस दौरान रेस्टोरेंट, मिठाई और सब्जियों की दुकानें निर्धारित समय के अनुसार खोली जाएंगी.

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह

सहारनपुर:जनपद में लॉकडाउन 4.0 घोषित कर दिया गया है. लॉकडाउन 4.0 में रेस्टोरेंट, मिठाई, और सब्जी वालों को थोड़ी राहत मिली है. यह दुकानें पहले की तरह सुबह 7 बजे से 12 बजे तक ही खुलेंगी. इसके साथ ही सब्जी वाले अब शाम 5 बजे तक सब्जियां बेच सकेंगे. रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानों में कोई भी व्यक्ति बैठकर नहीं खाएगा. इसके लिए सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा दी गई है.

जनपद में जारी लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने कुछ चीजों में राहत दी है. लॉकडाउन 4.0 में मिठाई की दुकानें और रेस्टोरेंट को अलग-अलग दिनों में खोला जाएगा. इसी तरह से थोक कपड़ा और थोक व्यापारियों को भी राहत दी जाएगी. सब्जी वाले अब गली मोहल्ले में शाम 5 बजे तक सब्जियां बेच सकेंगे.

21 दिनों से नहीं आया कोरोना का मामला
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि पिछले 21 दिनों से जनपद में कोरोना वायरस का कोई केस सामने नहीं आया है. वहीं जनपद में लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइन जारी कर दी गई है. बाजारों को खोलने को लेकर व्यापारियों व व्यापारिक संगठनों के साथ बातचीत की जा रही है.

नियमों का करना होगा पालन
जिलाधिकारी ने बताया कि रायवाला कपड़ा मार्केट के थोक व्यापारियों को पहले 3 से 4 घंटों की छूट दी जाएगी, जिससे वह ग्रीन जोन में कपड़े की सप्लाई कर सकें. वहीं रिटेलर मार्केट, मेन बाजार पूर्व तरीके से बंद रहेंगे. समय भी पहले की तरह सुबह 7 बजे से 12 बजे तक ही रहेगा. इसके साथ ही मिठाई की दुकन और रेस्टोरेंट को खुलवाया जाएगा, लेकिन रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों में कोई भी व्यक्ति बैठकर नहीं खा सकता.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details