उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मादक पदार्थों के कारोबार के खिलाफ खड़ा हुआ ग्लोकल यूनिवर्सिटी प्रशासन

सहारनपुर की तहसील बेहट के मिर्जापुर में ग्लोकल यूनिवर्सिटी स्थित है. शनिवार को यूनिवर्सिटी के चांसलर व पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल ने कहा कि मिर्जापुर क्षेत्र सहित पूरे जनपद में स्मैक का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. खासतौर पर मिर्जापुर इलाके में स्मैक के कारोबार ने जड़े जमा ली हैं. स्मैक पीने व बेचने वालों की वजह से चोरी की घटनाओं में भी बढ़ोत्तरी हो रही है.

By

Published : Aug 22, 2021, 8:52 PM IST

ग्लोकल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर सैयद अक़ील अहमद
ग्लोकल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर सैयद अक़ील अहमद

सहारनपुरः स्मैक कारोबारियों के खिलाफ अब ग्लोकल यूनिवर्सिटी प्रशासन भी आ खड़ा हुआ है. बढ़ते स्मैक कारोबार और पुलिस द्वारा कार्रवाई न किये जाने को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चिंता जताई है. ग्लोकल यूनिवर्सिटी के चांसलर ने मामले को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाया है.


बता दें कि जनपद सहारनपुर की तहसील बेहट के मिर्जापुर में ग्लोकल यूनिवर्सिटी स्थित है. शनिवार को यूनिवर्सिटी के चांसलर व पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल ने कहा कि मिर्जापुर क्षेत्र सहित पूरे जनपद में स्मैक का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. खासतौर पर मिर्जापुर इलाके में स्मैक के कारोबार ने जड़े जमा ली हैं. स्मैक पीने व बेचने वालों की वजह से चोरी की घटनाओं में भी बढ़ोत्तरी हो रही है.

उन्होंने कहा कि स्मैक पीने वाले ग्लोकल यूनिवर्सिटी में सेंधमारी करने में लगे हुए हैं और सौ से ज्यादा चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. कई घटनाओं में पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन कोई खुलासा नहीं हो सका. हाजी इकबाल ने कहा कि क्षेत्र में स्मैक कारोबार करने वाले खुलेआम घूमते हैं. कुछ समय पूर्व सहारनपुर जिले में स्मैक तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान का भी कोई विशेष असर नहीं हो पाया है. उन्होंने नारकोटिक्स विभाग से भी इस सम्बंध में कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

पढ़ें-तीन सगे भाइयों के घर पर चस्पा मिला 'लाल सलाम' लिखा खत, 50 लाख न देने पर बम से उड़ाने की धमकी

ग्लोकल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर सैयद अक़ील अहमद ने भी स्मैक के बढ़ते कारोबार पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नशीले पदार्थो का यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स पर भी असर पड़ रहा है. उन्होंने भी पुलिस प्रशासन से इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग की. उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि इस अवैध कारोबार के खात्मे के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details