उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गैंगस्टर नीरज बवाना तिहार जेल से पेशी पर आया, कई राज्यों में दे चुका है आपराधिक घटनाओं को अंजाम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 7:00 PM IST

कई राज्यों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले कुख्यात अपराधी नीरज बवाना (Gangster Neeraj Bawana) को आज देवबंद एडीजे कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट परिसर में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

गैंगस्टर नीरज बवाना तिहार जेल से देवबंद कोर्ट में पेशी पर आया

सहारनपुर:गैंगस्टर नीरज बवाना को बुधवार को देवबंद एडीजे कोर्ट में पेशी पर लाया गया. उसको कड़ी सुरक्षा के बीच 307 के एक मुकदमे में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट को पूरी तरह से छावनी में तब्दील किया गया था. चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई. नीरज बवाना की कोर्ट में हाजिरी के चलते अधिवक्ताओं को भी चैंबरों में ही रहने की हिदायत दी गई.

बता दें कि कुख्यात माफिया नीरज बवाना यूपी में ही नहीं, बल्कि कई राज्यों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है. हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, यूपी सहित कई राज्यों के थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. एक मुकदमा थाना देवबंद में भी चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, कुछ साल पहले नीरज बवाना ने कस्बे के एक चिकित्सक से न सिर्फ रंगदारी मांगी थी, बल्कि रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. इतना ही नहीं जब चिकित्सक ने रंगदारी नहीं दी तो नीरज बवाना ने चिकित्सक पर जानलेवा हमला कर गोली मारी थी. हालांकि, इस हमले में चिकित्सक की जान बच गई थी.

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि कुख्यात नीरज बवाना दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद है. बुधवार को 307 के इस मामले में नीरज बवाना को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देवबंद कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान तहसील परिसर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे. पुलिस काफिले के साथ नीरज बवाना को देवबंद एडीजे कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद पुलिस उसे तिहाड़ जेल ले गई.

यह भी पढ़ें:मुख्तार अंसारी के छोटे बेटे उमर अंसारी ने कोर्ट में किया सरेंडर, 19 महीने से था फरार

यह भी पढ़ें:"मृतक" ने मांगा एके-47 का लाइसेंस, कहा- जीवित मृतकों की रक्षा के लिए चाहिए लाइसेंस

ABOUT THE AUTHOR

...view details