उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म के बाद दिया जहर, पीड़िता की मौत

By

Published : May 24, 2021, 7:32 PM IST

Updated : May 24, 2021, 7:43 PM IST

यूपी के सहारनपुर में गैर समुदाय के दो युवकों ने दलित युवती के साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया. आरोपियों ने घटना के बाद पीड़िता को जहर दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

थाना चिलकाना
थाना चिलकाना

सहारनपुर:योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लाख दावे कर ले लेकिन बेखौफ अपराधी न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, बल्कि सरकार के दावों को भी पलीता लगा रहे हैं. ताजा मामला पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर का है, जहां थाना चिलकाना इलाके के एक गांव में दो युवकों ने घर में घुसकर दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद जहरीला पदार्थ खा लेने से युवती की मौत हो गई है. परिजनों ने दुष्कर्म के बाद आरोपी युवकों पर युवती को जहर खिलाकर मारने का आरोप लगाया है. घटना के बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी गांव से फरार हैं. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

पकड़े जाने के डर से खिलाया जहरीला पदार्थ
थाना चिलकाना इलाके के एक गांव में रविवार रात को गांव के ही दो युवक पड़ोसी के घर में घुस गए. जहां आरोपियों ने घर में सो रही दलित युवती के साथ न सिर्फ सामूहिक दुष्कर्म किया, बल्कि पकड़े जाने के डर से उसे जहरीला पदार्थ खिलाकर फरार हो गए. युवती की तबियत बिगड़ी तो परिजन जाग गए. पीड़िता ने परिजनों को आप बीती बताई तो सबके होश उड़ गए. पीड़िता ने समुदाय विशेष के दो युवकों वाजिद और फैजान पर दुष्कर्म के बाद जहर देने का आरोप लगाया. जब तक परिजन कुछ कर पाते तब तक बहुत देर हो चुकी थी. अस्पताल जाने से पहले ही युवती ने घर में ही दम तोड़ दिया. मृतका के भाई के मुताबिक उसकी बहन ने मरने से पहले बताया कि उसके साथ वाजिद और फैजान ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद जहर पिला दिया है.

मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
सूचना मिलते ही थाना चिलकाना प्रभारी बीएस वर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामला दो संप्रदायों के बीच का होने के कारण गांव में भारी पुलिस तैनात कर दिया गया है. दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए दबिश देनी शुरू कर दी है. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले के जांच में मदद मिलेगी. जल्द ही आरोपी युवकों की गिरफ्तारी कर घटना का खुलासा किया जाएगा.

एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि थाना चिलकाना में एक तहरीर आई है. घटना ये है कि एक लड़की ने कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया था. जिसके बाद परिजन उसको अस्पताल ले गए जहां, उसकी मौत हो गई है. परिजनों का आरोप है कि गांव के दो लड़कों ने घर में घुसकर युवती के साथ दुष्कर्म किया और जहरीला पदार्थ खिला दिया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मृतका का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. एसपी सिटी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बिन्दुओं पर डॉक्टरों की राय मांगी गई है. मामले में साक्ष्यों एवं पोस्टमॉर्टम के रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 24, 2021, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details