उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गन्ना भुगतान को लेकर डीएम ऑफिस में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान

By

Published : Feb 2, 2021, 12:18 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 2:27 PM IST

सहारनपुर में भारतीय किसान संगठन के किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय में धरना दिया है. भारतीय किसान संगठन के किसानों की मांग है कि जब तक गन्ने का भुगतान नहीं होगा, तब तक धरना नहीं समाप्त होगा. साथ ही दिल्ली में हुए उग्र आंदोलन पर किसानों ने कहा कि उस वक्त किए गए तिरंगे का अपमान बर्दास्त नहीं किया जाएगा, किसानों ने इसकी जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान

सहारनपुर : कृषि कानून को वापस लेने की जिद पर कई किसान अड़े हैं. दिल्ली का गाजीपुर बॉर्डर पूरी तरीके से हजारों किसानों से भरा पड़ा है. लेकिन वहीं दूसरी तरफ सहारनपुर में भारतीय किसान संगठन के किसानों ने सहारनपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना शुरू कर दिया है. भारतीय किसान संगठन के किसान शामली, मुजफ्फरनगर से एकत्र होकर यहां धरने पर बैठे हैं. किसानों की मांग है कि अगर किसान के ऊपर बिजली का बिल बकाया रह जाता है तो उसके ऊपर तुरन्त कार्रवाई की जाती है, लेकिन किसान का लंबे समय से गन्ने का भुगतान चीनी मिलों पर बकाया है, जिसको देने का काम चीनी मिल नहीं कर रहे हैं.

गन्ना भुगतान को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे किसान

किसानों ने कहा है कि जब तक चीनी मिल गन्ने का भुगतान नहीं करेंगे तब तक किसान यहां से उठने वाले नहीं है. साथ ही उन्होंने दिल्ली आंदोलन पर कहा है कि अगर तिरंगे के अपमान की बात है तो पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. तिरंगे का अपमान कोई भी बर्दाश्त नहीं करेगा. किसानों ने अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है. डीएम ऑफिस में किसान खाने-पीने की व्यवस्था भी शुरू कर दिए हैं. वहीं किसानों के कुछ नेताओं की जिलाधिकारी अखिलेश सिंह से वार्ता चल रही है.

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसान
Last Updated : Feb 2, 2021, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details