उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: 14 दिन में नहीं हो रहा गन्ने का भुगतान, किसानों ने जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 23, 2020, 4:33 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

सहारनपुर जिले में गन्ने का बकाया भुगतान को लेकर किसानों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि चीनी मिल गन्ने का भुगतान नहीं कर रही हैं. उधर, बिजली विभाग महंगे बिल भेज कर बिल जमा कराने का दबाव बना रहा है.

etv bharat
सहारनपुर में किसानों का प्रदर्शन.

सहारनपुर:एक ओर जहां योगी सरकार 14 दिन में गन्ने का बकाया भुगतान करने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय पर हो रहा किसानों का धरना प्रदर्शन सरकार के दावों की पोल खोल रहा है. बुधवार को भारतीय किसान यूनियन कार्यकर्ताओं और किसानों ने डीएम कार्यालय पर न सिर्फ धरना प्रदर्शन किया, बल्कि सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर बकाया गन्ना को भुगतान करने और बिजली के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग की है.

सहारनपुर में किसानों का प्रदर्शन.

14 दिन में बकाया भुगतान करने को दिए गए थे निर्देश
चुनाव से पहले प्रदेश सरकार ने चीनी मिलों को 14 दिन में बकाया भुगतान करने के निर्देश दिए थे, लेकिन चीनी मिलों ने मनमानी कर किसानों का भुगतान रोका हुआ है. इस साल का भुगतान तो दूर अभी तक पिछले साल का भी भुगतान नहीं हुआ है. इसके चलते किसानों के आगे आर्थिक संकट मंडराने लगा है. यहीं वजह है कि किसान बकाया भुगतान के लिए सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं.

मांग पूरी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन
किसानों का कहना है कि चीनी मिल गन्ने का भुगतान नहीं कर रही है और उधर बिजली विभाग महंगे बिल भेज कर बिल जमा कराने का दबाव बना रहा है. किसानों ने बिजली के बढ़े दाम वापस लेने के साथ गन्ने का पूरा भुगतान करने की मांग की है. यदि उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी

इसे भी पढ़ें:-कोहरे का कहर: उन्नाव में दो ट्रक टकराए, दो की मौत

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details