उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Navratri 2019: सिद्धपीठ श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

यूपी के सहारनपुर के देवबंद के देवीकुंड स्थित श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर मां की महिमा का गुणगान किया. मान्यता है कि अज्ञातवास के दौरान पांडवों ने यहां पूजा कर अपने कष्ट दूर किये थे.

By

Published : Sep 29, 2019, 3:59 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता.

सहारनपुर:आज से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है. शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर और माता अन्नपूर्णा मन्दिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. महिलाओं ने भजन-कीर्तन कर मां की महिमा का गुणगान किया.

मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता.
मंदिर में लगा भक्तों का तांताशारदीय नवरात्र के प्रथम दिन देवबंद के देवीकुंड स्थित श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा है. सभी श्रद्धालु व्रत रखकर मां को प्रसन्न कर मनचाहा फल पाने के लिए और मां के दर्शन के लिए दरबार में लंबी लाइनों में लगे हुए हैं.

पढ़ें:- Navratri 2019: यहां गिरा था माता सती का पट सहित वाम स्कंध, दर्शन मात्र से पूरी होती है मनोकामना

अज्ञातवास के दौरान पांडवों ने की थी पूजा
नगर का यह मंदिर अपनी अलग ही पहचान रखता है. मान्यता है कि यहां पर अज्ञातवास के दौरान पांडवों ने भी पूजा कर अपने कष्ट दूर किये थे. शनिवार को मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. इस मंदिर के अलावा यहां पर माता शाकुंभरी देवी, माता महाकाली और त्रिलोक्य माता अन्नपूर्णा के दर्शन कर श्रद्धालु अपनी मन्नत मांगते हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details