उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुरः पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 100 मीटर दूर पड़ा मिला घायल

By

Published : May 9, 2022, 7:34 PM IST

सहारनपुर जिले के सरसावा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया. धमाके में फैक्ट्री के मालिक समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, धमाके में घायल हुआ युवक 100 मीटर दूर पड़ा मिला.

etv bharat
पटाखा फैक्टरी में धमाका

सहारनपुर:जिले के सरसावा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था. वहीं, धमाके में घायल हुआ युवक 100 मीटर दूर पड़ा मिला. युवक बुरी तरह से झुलसा हुआ था, जो खेत में पड़ा तड़प रहा था. घायल युवक प्रधान जी से राम-राम की और हादसे के वक्त फैक्ट्री में मौजूद युवकों की संख्या भी बताई. आनन-फानन में ग्राम प्रधान ने एंबुलेस बुलाकर उसे जिला अस्पताल भिजवाया.

दरअसल, सरसावा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव बलवंतपुर के जंगल में चल रही पटाखा फैक्ट्री में शनिवार की शाम को जोरदार धमाका हुआ था. धमाके में फैक्ट्री मालिक राहु समेत 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. धमाके से आसपास का पूरा इलाका दहल गया था. लगातार हुए दो धमाकों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया. पूरी फैक्ट्री मलबे में तब्दील हो गई.

पढ़ेंः चंदौली: मदर्स डे पर बेटे ने मां को जिंदा जलाया, अस्पताल में लड़ रही जिंदगी की जंग

बलवंतपुर गांव के ग्राम प्रधान सतीश भी दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. फैक्ट्री से करीब 100 मीटर की दूरी पर धमाके में झुलसा युवक विशाल पड़ा मिला. घायल विशाल ने प्रधान सतीश के पूछने पर पहले उससे उसका नाम पूछा उसके बाद अपने बारे में बताया. उसने बताया कि उसका नाम विशाल है और वह सलेमपुर का रहने वाला है. हादसे के वक्त फैक्ट्री में 6 लोग मौजूद थे. इसके बाद उसने प्रधान से पानी मांगा. लेकिन आग से बुरी तरह झुलसे होने की वजह से पानी नहीं दिया गया. विशाल ही ऐसा सख्स है जो फैक्ट्री में हुए धमाके में जिंदा बचा है. हालांकि वह बुरी तरह घायल है, जिसको चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details