उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लाॅकडाउन: एक इंजीनियर रोजाना जरूरतमंदों को खिला रहा खाना

By

Published : May 14, 2020, 2:56 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में लाॅकडाउन के दौरान, एक इंजीनियर रोजाना 300 खाने का पैकेट बनाकर जरूरतमंदो को बांट रहा है.

etv bharat
परिवार के साथ खाने का पैकेट तैयार करते प्रमोद कुमार

सहारनपुर: लॉकडाउन के दौरान सभी प्रकार के कामकाज ठप हैं. ऐसे में दिहाड़ी मजदूरों को खाने की समस्या का सामना न करने पड़े, इसके लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से जरूरतमंदों को खाना मुहैया कराया जा रहा है. वहीं जिले में एक इंजीनियर भी रोजान मजदूरों और जरूरतमंदों को खाना मुहैया करा रहा है.

रोजाना गरीबों को खाना खिला रहे प्रमोद कुमार

देवबंद नगर की त्रिवेणी शुगर मिल में गोरखपुर निवासी प्रमोद कुमार सीनियर इलेक्ट्रिक इंजीनियर के पद कार्यरत हैं. वह लगातार 29 मार्च से गरीबों को खाने का पैकेट बांट रहे हैं. इस काम में उनकी पत्नी और बच्चें भी उनकी मदद कर रहे हैं.

ईटीवी भारत से बातचीत में प्रमोद कुमार ने बताया कि वह लाॅकडाउन के पहले दिन, जब जीटी रोड से गुजर रहे थे, तो साईं धाम मंदिर पर कुछ लोग उनसे मिले और बताया कि वो कई दिनों से भूखे हैं, उन्हें खाने को कुछ नहीं मिला. इसके बाद घर आकर वो खाना बनवाए और उन्हें दिया. इसके बाद से वो रोजाना जरूरतमंदों को खाना वितरित कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि रोजाना करीब 300 खाने का पैकेट बनाकर गरीब परिवारों में बांटा जा रहा है. वहीं उनकी पत्नी शीला देवी ने बताया कि पति को मिलने वाली सैलरी से इस काम को किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि कोई भी भूखा न रहे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details