उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कर्मचारियों को नहीं मिला मानदेय, उप जिलाधिकारी से की शिकायत

सहारनपुर में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत शौचालय बनवाने वाली टीम को लगातार 3 साल बाद भी वेतन नहीं दिया गया. रविवार को सभी कर्मचारियों ने उप जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देकर की वेतन दिलाने के मांग की.

By

Published : Feb 21, 2021, 1:46 PM IST

उप जिलाधिकारी से की शिकायत
उप जिलाधिकारी से की शिकायत

सहारनपुर:जिले में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत शौचालय बनवाने वाली टीम को लगातार तीन साल काम कराने के बाद भी वेतन नहीं दिया गया. यह टीम 2 साल से अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है. रविवार को सभी कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देकर की वेतन दिलाने के मांग की.

उप जिलाधिकारी से की शिकायत
नाराज कर्मचारियों ने आज रविवीर को उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर स्वच्छ भारत मिशन के प्रेरक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शिकायती पत्र सौंपा. केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2016 में गांव-गांव में शौचालय निर्माण के लिए टीम लगाई गई थी, जिसमें देवबंद ब्लॉक के गांव में कुछ युवक और युवतियों को इस कार्य करने की जिम्मेदारी दी गई थी. इन लोगों से प्रत्येक शौचालय के 150 रुपए देने और प्रत्येक गांव के ओडीएफ घोषित होने पर टीम को दस हजार रुपये देने की बात की गई थी.

कर्मचारियों ने तीन वर्ष तक लगातार इस योजना के तहत काम किया. लेकिन काम करने के बाद इन्हें मानदेय नहीं दिया गया. इन लोगों को काम छोड़े दो साल हो चुके हैं और यह 2 साल से लगातार पैसे के लिए भटक रहे हैं. कर्मचारियों ने परेशान होकर स्वच्छ भारत मिशन के प्रेरक के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए उप जिलाधिकारी से वेतन दिलाने की मांग की और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details