उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 31, 2020, 10:15 AM IST

ETV Bharat / state

ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी न्यू ईयर पार्टी पर नजर

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में नए साल की पार्टियों पर ड्रोन कैमरों की नजर रहेगी. जिलाधिकारी ने साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि बिना प्रशासन की अनुमति के जिले में कहीं भी किसी पार्टी का आयोजन नहीं किया जाएगा. साथ ही ड्रोन कैमरों से प्रशासन द्वारा पार्टियों की निगरानी भी की जाएगी.

ड्रोन कैमरा
ड्रोन कैमरा

सहारनपुर: कोरोना महामारी के चलते नए साल पर बिना अनुमति के कोई भी पार्टी नहीं की जा सकेगी. शहर में सिटी मजिस्ट्रेट और देहात में एसडीएम से इसके लिए अनुमति लेनी होगी. अनुमति के अनुसार होने वाले प्रोग्राम में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का कास ख्याल रखना होगा. साथ ही नए साल के कार्यक्रम पर ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी.

2020 जाने को है और हर साल की तरह इस बार नए साल की पार्टी पर अन्य त्योहारों की भांति कोरोना का ग्रहण लगता दिख रहा है. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने नए साल पर होने वाली पार्टी व अन्य कार्यक्रमों के लिए जिलाधिकारी की अनुमति लेना अनिवार्य किया है. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते सभी त्यौहार कोरोना की भेंट चढ़ गए हैं. वहीं इस बार नया साल भी हर बार की तरह नहीं सेलिब्रेट किया जा सकेगा. कोरोना के असर को देखते हुए सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार ही लोगों को नए साल का सेलिब्रेशन करना होगा.

जिलाधिकारी ने बताया कि अगर सहारनपुर नगर में नए साल की पार्टी आयोजित की जाएगी तो उसकी परमिशन सिटी मजिस्ट्रेट से ली जाएगी. वहीं अगर देहात क्षेत्र में किसी को नए साल का सेलिब्रेशन करना है तो उसके लिए एसडीएम से अनुमति लेना अनिवार्य होगा. साथ ही साथ अनुमति लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के ऊपर ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी. अगर बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम जनपद में आयोजित किया गया, तो कार्यक्रम आयोजित करने वाले और कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि सहारनपुर में अभी भी कोरोना का संक्रमण जारी है. ऐसी स्थिति में शासन के निर्देशानुसार जो भी नए वर्ष के कार्यक्रम रहेंगे. उसमें जिला स्तरीय परमिशन की जरूरत होगी. अगर किसी को शहर में प्रोग्राम करना है तो सिटी मजिस्ट्रेट और अगर किसी को देहात क्षेत्र में नए साल का कार्यक्रम आयोजित करना है तो एसडीएम से अनुमति लेनी होगी. इसके अलावा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के जो भी नियम है जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क लगाना आदि अनिवार्य होगा. नए साल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के ऊपर ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी,

ABOUT THE AUTHOR

...view details