उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: लॉकडाउन में नहीं हो पा रहा अस्थि विसर्जन, जिलाधिकारी ने लिया संज्ञान

By

Published : Apr 21, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान परिजन स्वर्गवासी हुए लोगों की अस्थियों को श्मसान घाट में बने लॉकर में रखने को मजबूर हैं. वहीं इस खबर को ईटीवी भारत पर दिखाने के बाद जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया है.

saharanpur latest news
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह

सहारनपुर: लॉकडाउन काल में परिजन स्वर्गवासी हुए लोगों की अस्थियों को जहां श्मसान घाट में बने लॉकर में रखने को मजबूर हैं. वहीं गंगा नदी की बजाए यमुना नदी में विसर्जन कर रहे हैं. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया. जिसके बाद जिलाधिकारी ने अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार प्रशासन से बात करने का भरोसा दिया है.

जानकारी देते जिलाधिकारी.

दरअसल कोरोना वायरस के चलते पूरे देश मे लॉकडाउन लागू किया गया है. सभी राज्यों एवं जनपदों की सीमाओं को सील कर आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. जिसके चलते इस दौरान स्वर्गवासी हो रहे लोगों की अस्थियों को विसर्जन करने में दिक्कत हो रही है.

ये भी पढ़ें-सहारनपुर: अस्थि विसर्जन में आड़े आ रहा लॉकडाउन, गंगा के बजाए यमुना दे रही मोक्ष

ग्रामीण क्षेत्रों के लोग यमुना नदी में अस्थि विसर्जन कर रहे हैं. वहीं शहरी क्षेत्रों में अस्थियों को श्मसान घाट में बने लॉकरों में रखने को मजबूर हैं. जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने अब इस मामले में संज्ञान लिया है. जिलाधिकारी ने बताया कि जो लोग अस्थि कलश का विसर्जन करने हरिद्वारा जाने वाले हैं वो सभी ई-पास के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दें. जिसके बाद प्रशासनिक स्तर से पास जारी कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इसके लिए हरिद्वार जिला प्रशासन के साथ बात की जाएगी. दोनो जिलों की सहमति से जो भी समाधान निकल कर सामने आएगा. उसी आधार पर अस्थि विसर्जन के लिए पास जारी कर दिए जाएंगे. फिलहाल कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने से दोनों जिलों की सीमाएं सील की गई हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details