उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मायावती पैसों के लिए और मुलायम सिंह यादव नचवाने के लिए मनाते हैं अपना जन्मदिनः आयुष मंत्री सैनी

By

Published : Jan 24, 2020, 7:46 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

यूपा के सहारनपुर में आयोजित राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम में आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहन मायावती केवल पैसे इकट्ठे करने के लिए तो मुलायम सिंह यादव महिलाओं को नचाने के लिए अपना जन्मदिन मनाते हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाते हैं.

etv bharat
आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी.

सहारनपुर: शुक्रवार को लखनऊ में ही नहीं पूरे प्रदेश में तीसरा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया. वहीं सहारनपुर में यूपी स्थापना दिवस के साथ राष्ट्रीय बालिका दिवस भी मनाया गया. इस मौके पर प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर की दिव्यांग महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

यूपी स्थापना दिवस पर मंत्री धर्म सिंह सैनी का जन्मदिन पर बड़ा बयान

इस दौरान ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने न सिर्फ बालिका दिवस की शुभकामनाएं दी, बल्कि बसपा सुप्रीमो पूर्व सीएम मायावती और पूर्व सीएम मुलायम सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि बसपा की मायावती केवल पैसे इकट्ठे करने के लिए तो सपा के मुलायम सिंह यादव महिलाओं को नचाने के लिए अपना जन्मदिन मनाते हैं.

24 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश राज्य की स्थापना हुई थी. इन 70 सालों में अनेकों दलों की सरकारें आईं और गईं, लेकिन किसी ने भी राज्य का स्थापना दिवस मनाने की जरूरत नहीं समझी. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य का तीसरा स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर जिले के जनमंच सभागार में राष्ट्रीय बालिका दिवस भी मनाया गया.

इसे भी पढ़ें- सहारनपुर: 2 फरवरी से लगेगा आरोग्य मेला, तैयारियों में जुटा प्रशासन

आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने "बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ" का नारा देकर पूरे देश की बेटियों को सम्मान देने के साथ उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. इस अवसर पर जिला प्रशासन ने इंटरनेशनल दिव्यांग महिला खिलाड़ियों को यहां बुलाकर उन्हें सम्मानित करके साहसिक कदम उठाया है. एक सवाल का जवाब देते हुए आयुष मंत्री ने कहा कि संस्कारित व्यक्ति धार्मिक तरीके से जन्मदिन मनाते हैं.

उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा संरक्षक मुलायम सिंह अपना जन्मदिन मानते रहे है, लेकिन कभी राज्य स्थापना दिवस नहीं मनाया. उन्होंने यह भी कहा कि बहन मायावती पैसा लेने के लिए जन्मदिन मनाती हैं और मुलायम सिंह यादव महिलाओं एवं फिल्मी हीरोइनों को नचाने के लिए जन्मदिन मनाते आए हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details