उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करतारपुर साहिब दर्शन को लेकर इमरान खान ने किया था ट्वीट, देवबंदी उलेमा ने उठाए सवाल

By

Published : Nov 4, 2019, 10:13 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था कि करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट का होना जरूरी नहीं है. देवबंदी उलेमा ने इसकी तारीफ करते हुए सवाल भी किए. उनका कहना है कि पाकिस्तान ऐसे दरियादिली दिखा रहा है, इसके पीछे कोई षड्यंत्र और राजनीति भी हो सकती है.

देवबंदी उलेमा ने इमरान खाने के फैसले पर उठाए सवाल.

सहारनपुर: करतारपुर साहिब दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी थी कि करतारपुर साहिब आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट में छूट दी जाएगी. देवबंदी उलेमा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के इस कदम की तारीफ की है. साथ ही सवाल भी खड़े किए हैं.

देवबंदी उलेमा ने इमरान खाने के फैसले पर उठाए सवाल.


करतारपुर आने वाले श्रद्धालुओं के पास पासपोर्ट की जरूरत नहीं
बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि भारत से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे आने वाले सिख श्रद्धालुओं के पास पासपोर्ट होना जरूरी नहीं है. वह केवल वैध पहचान पत्र लेकर ही करतार साहिब के दर्शन करने आ सकते हैं. इसके लिए उन्हें 10 दिन पहले एडवांस में रजिस्ट्रेशन भी कराने की कोई जरूरत नहीं होगी. इतना ही नहीं यह भी कहा कि उद्घाटन के दिन और गुरु नानक देव जी के 550 जन्मदिन पर श्रद्धालुओं से किसी भी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें:- दारुल उलूम में लगा कैम्प, फिरंगी महली बोले- NRC से नहीं है किसी को घबराने की जरूरत

उलेमा ने इमरान खान के फैसले पर उठाए सवाल
पाकिस्तान की यह दरियादिली देवबंदी उलेमा के गले नहीं उतर रही है. देवबंदी उलेमा इमरान खान के इस फैसले की तारीफ तो कर रहे हैं, लेकिन अचानक ऐसी दरियादिली पर सवाल भी खड़े कर दिए हैं. उलेमा कारी इसहाक गोराका कहना है कि भारत का कट्टर दुश्मन देश अचानक ऐसे दरियादिली दिखा रहा है, इसके पीछे कोई षड्यंत्र और गलत राजनीति भी हो सकती है, इसको लेकर हमारी सरकार को ध्यान देना चाहिए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details