उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: कॉलेज में बुर्का और टोपी बैन करने के बयान पर भड़के देवबन्दी उलेमा

By

Published : Sep 14, 2019, 11:52 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

अलीगढ़ के धर्म समाज महाविद्यालय में टोपी और बुर्का पहनने को लेकर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है, जिस पर देवबन्दी उलेमा ने नाराजगी जाहिर की है.

नाजिम मुफ्ती शाहनवाज.

सहारनपुर: अलीगढ़ के धर्म समाज महाविद्यालय में छात्रसंघ के नेताओं द्वारा कॉलेज में टोपी और बुर्का पहनने को लेकर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है. इस बयान पर देवबन्दी उलेमा ने नाराजगी जाहिर कर कड़ी निंदा की है.

छात्रसंघ के नेताओं द्वारा टोपी और बुर्का पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है. इसके साथ ही यह भी वार्निंग दी जा रही है कि अगर कॉलेज में बुर्का बैन नहीं हुआ तो हिन्दू छात्र भगवा वस्त्र धारण करके कॉलेज आएंगे.

कॉलेज में बुर्का और टोपी बैन करने के बयान पर भड़के देवबन्दी उलेमा.

हिन्दू युवा नेता अमित गोस्वामी ने की मांग

हिन्दू युवा नेता अमित गोस्वामी और अन्य नेताओं ने कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर को बुधवार को ज्ञापन सौंपकर इस बारे में जल्द निर्णय लेने की बात की. गोस्वामी ने कहा कि अगर 72 घंटो में इस मांग को पूरा नहीं किया तो वह एक अभियान शुरू कर छात्रों से कहेंगे कि वह कक्षा में जाते समय भगवा रंग के कपड़े पहनकर जाएं.

पढ़ें:- सीएम के आदेश पर UPSHA की टीम ने देवबन्द फ्लाईओवर का किया निरीक्षण

नाजिम मुफ्ती शाहनवाज का बयान

गोस्वामी के इस बयान पर दारुल उलूम जकरिया के नाजिम मुफ्ती शाहनवाज ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि मुल्क फिरकापरस्ती से नहीं चलता है. उन्हें इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि छात्र नेता गोस्वामी अपने बयान के बारे में गौर करें और अपना बयान वापस लें.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details