उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवबंदी उलेमा ने की बकरीद को लेकर गाइडलाइन जारी करने की मांग

By

Published : Jul 20, 2020, 7:51 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर में देवबंदी उलेमा ने बकरीद को लेकर सरकार से जल्द गाइडलाइन जारी करने को कहा है, ताकि गाइडलाइन के अनुसार बकरीद का पर्व मनाया जा सके.

deobandi ulema Mufti asad kasami
देवबंद के उलेमा ने अपील की है कि खुले स्थान पर कुर्बानी ना करें

सहारनपुर: जुलाई महीने की 31 तारीख को पूरे देश में बकरीद (ईद उल-अजहा) मनाई जाएगी. देवबंद के उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार से जल्द से जल्द गाइडलाइन जारी करने की अपील की है.

मुफ्ती असद कासमी ने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि सरकार की जो भी गाइडलाइन होंगी सभी उसका पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें. खुले स्थान पर कुर्बानी ना करें, कुर्बानी के बाद साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें. मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी अपील की है कि कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है, जिसकी वजह से बकरीद पर सभी एहतियाती कदम उठाने होंगे.

मुफ्ती असद कासमी ने सरकार से अपील की है कि उन बाजारों में जहां पर जानवरों को खरीदा और बेचा जाता था, उनको भी खोला जाए. जानवरों को लाने ले जाने के लिए कोई भी परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए भी सरकार गाइडलाइन जारी करें.

आंकड़ा 624 के पार पहुंचा

जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 624 के पार पहुंच गया है. इनमें से 500 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेज दिया गया है. फिलहाल 119 लोग कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं. वहीं आए दिन जिले में कोरोना संक्रमित मिलने से लोगों में दहशत का माहौल है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details