उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: फर्जी फतवे पर देवबंद उलेमाओं ने जताई नाराजगी

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में दारुल उलूम के नाम से फर्जी फतवा जारी करने को लेकर उलेमाओं ने की कड़ी निंदा की है. सोशल मीडिया पर दारुल उलूम मदरसा के नाम से एक फर्जी फतवा जारी किया था. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

By

Published : Mar 4, 2020, 6:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

etv bharat
फर्जी फतवे जारी होने पर उलेमाओं ने जताई नाराजगी.

सहारनपुर: जिले में दारुल उलूम मदरसे के नाम से फर्जी फतवा जारी किया गया था. इसको लेकर उलेमाओं ने इस मामले की कड़ी निंदा की है. साथ ही फर्जी फतवा जारी करने वाले शख्स के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग की है. एक शख्स ने सोशल मीडिया पर दारुल उलूम मदरसा के नाम से एक फतवा जारी किया था. तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्जकर, जांच उच्चाधिकारियों को सौंप दी है.

आरोपी के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग
इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम के नाम से सोशल मीडिया पर एक विवादित फतवा जमकर वायरल हो रहा है. यह फतवा जब सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने आया तो दारुल उलूम देवबंद और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद देवबंदी उलेमाओं ने इस फर्जी फतवे की कड़ी निंदा की है और फर्जी फतवा जारी करने वाले शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

फर्जी फतवे जारी होने पर उलेमाओं ने जताई नाराजगी.

दारुल उलूम ने फतवे का किया खंडन
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर मौलाना गयूर शेख नाम के एक व्यक्ति ने दारुल उलूम के नाम से एक फर्जी फतवा जारी किया था, जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फर्जी फतवे का दारुल उलूम ने खंडन किया और आरोपी शख्स के खिलाफ तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया है.

काफी अरसे से दारुल उलूम देवबंद को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. मौलाना गयूर शेख शख्स द्वारा दारुल उलूम के नाम से एक फर्जी फतवा जारी किया गया है. देवबंदी उलेमा उस आरोपी शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.
कारी इसहाक गोरा, देवबन्दी उलेमा

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details