उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: पूरे देवबन्द क्षेत्र को किया गया सील, कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में देवबंद और गंगोह नगर को सील कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए इन इलाकों को सील कर दिया गया है.

By

Published : Apr 18, 2020, 11:24 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

देवबंद को किया गया सील
देवबंद को किया गया सील

सहारनपुर: देवबंद में कई लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद देवबन्द नगर को पूरी तरह सील कर दिया गया है. देवबंद के जामिया तिब्बिया में क्वॉरेन्टाइन किए गए गुजरात के 7 लोगों की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. 13 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शासन ने देवबंद को पूरी तरह सील कर दिया. इसके साथ ही सभी लोगों के घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है. देवबंद की सीमाओं की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है.

देवबंद में मरीजों की संख्या 13
सहारनपुर में अभी तक 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे. शुक्रवार को 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह संख्या बढ़कर 51 हो गई है. इसमें से यह सातों लोग देवबंद में पाए गए हैं, जिससे अब देवबंद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. रिपोर्ट आने के बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने गंगोह और देवबंद नगर को सील करने का आदेश दे दिया है.

क्लीनिक, दुकान, स्पेशल पास सब बंद
देवबंद के स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी किए गए सभी पास भी निरस्त कर दिए गए हैं. आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के ओर से जारी किए गए पास भी निरस्त कर दिए गए हैं. इतना ही नहीं सभी दुकानों के साथ-साथ क्लीनिक भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं बाहरी व्यक्ति के आवागमन पर भी पूर्ण तरीके से प्रतिबंध लगा दिया गया है. देवबंद से कोई भी व्यक्ति न तो बाहर जा सकेगा और न ही नगर से कोई बाहर जा सकेगा. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जरूरी सामानों की घर पर होगी आपूर्ति
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि लोगों से अपने ही घरों में रहने की अपील की गई है. राशन वितरण, फल, दूध, सब्जी सहित आदि सामानों की आपूर्ति लोगों के घरों पर ही की जाएगी. बता दें कि 4 दिन पहले देवबंद में महाराष्ट्र के 4 और असम के 2 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद देवबन्द के दो जगह को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया था. वहीं शुक्रवार को आई रिपोर्ट में गुजरात से आए जामिया तिब्बिया में क्वॉरेन्टाइन 7 अन्य जमातियों कि रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में 82 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, आंकड़ा 931 पहुंचा13

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details