उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर: दारुल उलूम देवबंद ने दिया 'जनता कर्फ्यू' को समर्थन

By

Published : Mar 22, 2020, 9:22 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

सहारनपुर में दारुल उलूम देवबंद ने 'जनता कर्फ्यू' को अपना समर्थन देते हुए सभी कार्यलय बंद करने के निर्देश दिए हैं. जिससे लोगों को इस कोरोना वायरस से बचाया जा सके.

darul uloom deoband supports janata curfew
देवबंदी उलेमा कारी इसहाक गोरा.

सहारनपुर:प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू की अपील को दारुल उलूम देवबंद ने समर्थन दिया है. उन्होंने सभी तलबाओं को हिदायत देते हुए कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान सभी दफ्तर बंद रहेंगे. साथ ही मदरसों में पढ़ने वाले सभी तलबा को अपने घरों में रहकर काम करने को कहा है.

देवबंदी उलेमा कारी इसहाक गोरा.
विश्व में फैले कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की थी. जिसका असर देशभर में देखने को मिल रहा है. जनता कर्फ्यू को लेकर प्रधानमंत्री की अपील का इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ने भी समर्थन किया गया है. रविवार को दारुल उलूम देवबंद की के तमाम दफ्तर और शिक्षण कार्य बंद हैं.

रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान प्रधानमंत्री की अपील पर दारुल उलूम देवबंद में छुट्टी कर दी गई है. वहीं इस संबंध में दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने पत्र भी जारी किया है. हालांकि कोरोना वायरस के चलते दारुल उलूम देवबंद मदरसों की सामूहिक परीक्षा को पहले ही रद्द कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: 'दशहरी' गांव में 'दशहरी' आम के साथ लोग 'दशहरी' झील का भी उठाएंगे लुफ्त

दारुल उलूम के तलवा को यह हिदायत भी दी गई है कि सभी तलबा मदरसे में ही रहे मदरसे से बाहर ना निकले. कोरोना वायरस से बचाव की जिम्मेदारी सरकार के साथ-साथ लोगों की भी बनती है. वह अपना बचाव करें अपने घर में रहे साफ सफाई रखें और अल्लाह की इबादत करें. जिससे कि अल्लाह जो हमसे नाराज हैं अजाबे इलाही जो भेज रहा है इससे हम लोग बच सकें,
- कारी इसहाक गोरा, देवबंदी उलेमा

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details