उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: हड़ताल पर गए बिजली विभाग के कर्मचारी, अंधेरे में जनता

देवबन्द नगर में बिजली विभाग में सविंदा पर तैनात लाइनमैन तीन दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इस संविदा कर्मियों को बीते तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है. इन कर्मचारियों के हड़ताल से नगर की बिजली व्यवस्था प्रभावित हो गई है.

By

Published : Jun 17, 2019, 4:47 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

प्रदर्शन करते सविंदा लाइनमैन

सहारनपुर: अपने वेतन की मांग को लेकर बिजली विभाग के संविदा कर्मियों ने एक्सईइन ऑफिस पर जमकर प्रदर्शन किया. सभी संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इसमें ज्यादातर लाइनमैन हैं जो जिले की बिजली सप्लाई को सुचारू रूप से चलाने के लिए काम करते हैं.

प्रदर्शन करते सविंदा लाइनमैन

लाइनमैनों ने कहा कि उनकी मांगे जबतक पूरी नहीं होती है वे हड़ताल पर डटे रहेंगे. उनके हड़ताल करनें से नगर की बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. बीते वर्ष जुलाई माह से बढ़े मानदेय को तरस रहे विद्युत संविदा कर्मियों ने अब आंदोलन की राह अपना ली है. सोमवार से तहसील क्षेत्र के करीब 10 उप विद्युत केंद्रों से जुड़े करीब 120 संविदा कर्मियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान कर अधिशासी अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना शुरू कर दिया है.

धरनें पर संविदाकर्मी

  • देवबन्द नगर में बिजली विभाग के सविंदा लाइनमैन तीन दिनों से हड़ताल पर गए हुए है.
  • इन लाइनमैनों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है.
  • क्षेत्र के हसनपुर लौटनी, जयपुर, किशनपुरा बिजलीघरों पर लगभग दस संविदा कर्मी लाइन मैन के रूप में कार्य कर रहे हैं.
  • तीन दिनों से किसी भी अधिकारी ने इनकी सुध नहीं ली है.

उनकी सैलरी मेरठ से एमडी ऑफिस से आती है. एमडी ऑफिस से केवल मार्च तक का ही फंड आया है. जो इन लोगों को मिल चुका है. आगे का फंड भी जल्द ही आ जायेगा और इन लोगों की समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा.
डीएन सिंह ,सहायक लेखाकार

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details