उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में मिला गोरखपुर हमले का कनेक्शन! ATS ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 6, 2022, 5:10 PM IST

Updated : Apr 6, 2022, 6:50 PM IST

सहारनपुर में मिला गोरखपुर हमले का कनेक्शन
सहारनपुर में मिला गोरखपुर हमले का कनेक्शन

17:08 April 06

गोरखपुर मंदिर हमले में सहारनपुर कनेक्शन

सहारनपुर : गोरखपुर के मंदिर में हुए हमले का कनेक्शन सहारनपुर से जुड़ा है. लखनऊ से मिले इनपुट के बाद ATS की टीम ने सहारनपुर जिले के थाना फतेहपुर इलाके के छुटमलपुर गांव से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. बुधवार को लखनऊ से मिले इनपुट के आधार पर ATS की टीम ने छुटमलपुर के मुख्य बाजार में छापेमारी करके अब्दुल रहमान नाम के संदिग्ध को गिरफ्तार किया है.

ATS की टीम पकड़े गए संदिग्ध से गुप्त स्थान पर ले जाकर पूछताछ कर रही है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि ATS द्वारा की गई इस कार्रवाई की उनके पास कोई जानकारी नहीं है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए संदिग्ध का कनेक्शन अहमद मुर्तजा अब्बासी से है. गौरतलब है कि 4 अप्रैल को गोरखपुर के शहर के प्रसिद्द गोरखनाथ मंदिर में अहमद मुर्तजा अब्बासी ने PAC के 3 जवानों को धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया था. हमले में PAC के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

गोरखनाथ मंदिर में PAC पर हुए इस हमले के पीछे बड़ी साजिश बताई जा रही है. पुलिस ने मुख्य हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी को गिरफ्तार कर उसके लैपटॉप को चेक किया, तो उसमें खुफिया जानकारी मिली है. हालांकि एटीएस और एसटीएफ सयुंक्त रूप से हमले की जांच कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक अब्दुल रहमान और अहमद मुर्तजा अब्बासी एक साथ नेपाल भी जा चुके हैं. जांच में यह भी पाया गया कि ये दोनों सीरिया के एक आतंकी संगठन के संपर्क में हैं. फिलहाल सहारनपुर की ATS यूनिट अब्दुल रहमान से गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही है. इस बाबत एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि ATS की इस कार्रवाई के बारे में उन्हें खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि जैसे ही कोई जानकारी मिलती है, तो मीडिया को साझा कर दी जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 6, 2022, 6:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details