उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: पूरी तरह से नजरबंद होने लगी पॉलीथिन, अधिकारी भी हैरान

यूपी के सहारनपुर में पॉलीथिन को लेकर चेकिंग अभियान चलाया गया. दरअसल, प्रदेश सरकार द्वारा पॉलीथिन को बैन कर दिया गया है. अगर अब कोई पॉलीथिन का प्रयोग करता पाया जाएगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Oct 6, 2019, 11:50 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

कर्नल बी. एस नेगी, अतिक्रमण अधिकारी

सहारनपुर: सरकार द्वारा प्रदेश में पॉलीथिन पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है. इसमें लगातार चेकिंग अभियान भी चलाए जा रहे हैं, लेकिन चेकिंग के दौरान अधिकारियों को दुकानों पर पॉलीथिन देखने को भी नहीं मिल रही है. सहारनपुर अब पूरी तरह से पॉलीथिन मुक्त होता नजर आ रहा है.

पॉलीथिन को लेकर चला चेकिंग अभियान.

पॉलीथिन को लेकर चलाया गया चेकिंग अभियान
उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रदेश को पॉलीथिन मुक्त बनाने को लेकर आदेश पारित किया था, जिसके बाद से प्रदेश के सभी दुकानों को अलर्ट किया गया है कि कोई भी पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करेगा. अगर पॉलीथिन का प्रयोग करते कोई पाया गया तो उस पर आर्थिक दंड की कार्रवाई की जाएगी.

इसके लिए शहरों और देहात क्षेत्रों में लगातार चेकिंग अभियान भी चलाए जा रहे हैं. सहारनपुर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए लोगों को पोस्टर और रैलियों द्वारा प्रेरित किया जा रहा है. इसी को लेकर सब्जी मंडी में जब चेकिंग की गई तो किसी के पास भी पॉलीथिन नहीं मिली.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: दो पक्षों की मारपीट में एक युवक की मौत

पॉलीथिन को लेकर लगातार चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसमें उनको 100% में से मात्र 5% दुकानों पर ही पॉलीथिन मिली है, जो कि सहारनपुर के लिए अच्छी बात है. सहारनपुर में पॉलीथिन पूरी तरह से खत्म होती नजर आ रही है. पॉलीथिन को लेकर चेकिंग अभी आगे भी लगातार चलाई जाएगी.
-कर्नल बी.एस. नेगी, अतिक्रमण अधिकारी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details