उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ड्रग्स माफिया के खिलाफ अभियान, पहले ही दिन पकड़े गए 6 तस्कर

सहारनपुर पुलिस ने ड्रग्स माफिया के खिलाफ अभियान शुरू किया है. पुलिस ने पहले ही दिन 6 तस्करों को गिरफ्तार कर 60 लाख रुपये से ज्यादा की ड्रग बरामद की है.

By

Published : Jun 17, 2021, 5:36 PM IST

ड्रग्स माफिया गिरफ्तार.
ड्रग्स माफिया गिरफ्तार.

सहारनपुर:जहरीली शराब का कारोबार करने वाले लोगों की कमर तोड़ने के बाद अब सहारनपुर पुलिस ने ड्रग्स माफिया के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. एसएसपी के निर्देशों के बाद जिले को नशा मुक्त करवाने के लिए पुलिस ने नशा मुक्त अभियान की शुरुआत की है. अभियान के पहले ही दिन जनपद की पुलिस ने युवाओं को नशे की गर्त में धकेलने वाले 6 ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया है. ड्रग्स तस्करों के कब्जे से पुलिस ने स्मैक, चरस, गांजा और नशीली गोलियां भी जब्त की हैं. इनकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत 60 लाख रुपये से अधिक है.

बुधवार को बेहट थाना इलाके में ड्रग्स तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी. इसके बाद एसपी सिटी राजेश कुमार के साथ बेहट पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मोर्चा संभाला. एक ड्रग्स तस्कर को गोली मारकर घायल कर दिया था और उसके कब्जे से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की थी. एसपी सिटी ने बताया कि एसएसपी डॉ. एस चन्नप्पा के आदेशों के बाद जिले में नशा मुक्त अभियान की शुरुआत की गई है. एसपी सिटी का कहना है कि कई लोगो ने शिकायत की थी कि उनके बच्चों को कुछ ड्रग्स माफिया नशे के गर्त में धकेल रहे हैं और उनके भविष्य को बर्बाद कर रहे है.

पढ़ें:भगोड़े IPS मणिलाल का अब बैंक खाता होगा सीज, पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए थे 17 लाख

एसएसपी ने इस मामले की गंभीरता को समझा और इस अभियान की शुरुआत की. अभियान के पहले दिन ही पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई. कई ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया और इसके बाद जेल भेज दिया गया. एसपी सिटी ने यह भी बताया कि इस अभियान के तहत नशे की गिरफ्त में आए युवाओं को चिह्नित कर उन्हें नशा मुक्ति केंद्रों में भर्ती भी करवाया जाएगा. इसके अलावा पुलिस ने दो मोबाइल नंबर 7839858061, 8800272212 भी जारी किए हैं जिन पर कॉल करके आम जनता नशे का कारोबार करने वाले लोगों के बारे में जानकारी दे सकती है, उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details