उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्राह्मण समाज ने राकेश टिकैत का फूंका पुतला, उसके बाद किया विशेष दान

By

Published : Dec 27, 2020, 6:19 PM IST

सहारनपुर में रविवार को ब्राह्मण समाज ने किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का पुतला फूंकने के बाद उनका पिंडदान भी किया. किसान नेता ने कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी की थी.

राकेश टिकैत का पुतला फूंकते ब्राह्मण समाज के लोग.
राकेश टिकैत का पुतला फूंकते ब्राह्मण समाज के लोग.

सहारनपुर: किसान आंदोलन के दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी करने से सहारनपुर के ब्राह्मण समाज में गहरा रोष है. गुस्साए लोगों ने रविवार को राकेश टिकैत का पुतला फूंकने के बाद उनका पिंडदान भी कर दिया.

राकेश टिकैत का पुतला फूंकते ब्राह्मण समाज के लोग.

जानें, क्या है पूरा मामला
कृषि कानून के विरोध में किसान करीब एक माह से केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. बीते दिनों आंदोलन के दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ब्राह्मण समाज को लेकर टिप्पणी कर दी थी. इससे ब्राह्मण समाज के लोगों में गुस्सा पनप रहा है. रविवार को ब्राह्मण समाज के दर्जनों लोग इकट्ठा होकर सहारनपुर के बेहट कस्बे में स्थित शाकुम्भरी चौक पहुंचे. यहां पर उन्होंने नरेश टिकैत के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए उनका पुतला फूंक डाला.

राकेश टिकैत का पिंडदान किया
इस दौरान पंडित संजय प्रपन्नचार्य और पंडित अमन कौशिक ने कहा कि ब्राह्मण समाज पर टिप्पणी करना उनकी तुच्छ मानसिकता का परिणाम है. ब्राह्मण समाज कभी किसी के खिलाफ टिप्पणी नहीं करता. समाज के खिलाफ कोई टिप्पणी करेगा, तो उसे सहन नहीं किया जाएगा. प्रदर्शन के बाद पंडित संजय प्रपन्नाचार्य ने राकेश टिकैत का पिंडदान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details