उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

यूपी के सहारनपुर जिले में एससी-एसटी एक्ट के मामले में कार्रवाई न होने से भीम आर्मी कार्यकर्ता नाराज हैं. जिसको लेकर भीम आर्मी भारत एकता मिशन के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही उप जिलाधिकारी राकेश कुमार को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Nov 1, 2020, 12:27 PM IST

भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.
भीम आर्मी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.

सहारनपुर : जिले में एससी-एसटी एक्ट के मामले में कार्रवाई न होने से भीम आर्मी कार्यकर्ता नाराज हैं. जिसको लेकर भीम आर्मी भारत एकता मिशन के कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया. साथ ही उप जिलाधिकारी राकेश कुमार को ज्ञापन सौंपा.

इस मामले में, भीम आर्मी भारत एकता मिशन के विधानसभा अध्यक्ष शौर्य अम्बेडकर ने बताया कि ग्राम तैयबपुरबढ़ा पंचायत के घर पर निर्माण कार्य प्रशासन व राजकीय बजट से सुचारू रूप से कार्य चल रहा था. जिसमें ग्राम प्रधान ने अनुसूचित जाति की पंचायत घर पर तानाशाही व मनमानी से अनाधिकृत रूप से अपनी नेम प्लेट लगा रहा था. जिसका अनुसूचित जाति के लोगों ने विरोध किया तो ग्राम प्रधान और उसके साथियों ने लाठी डंडों व पत्थरों से लोगों पर हमला बोल दिया. इसमें भूरा उर्फ बालकराम, रचना पुत्री सत्यपाल, कान्ता पत्नी कवल सिंह को गम्भीर चोटें आई हैं. आरोपियों के खिलाफ थाना देवबन्द में दिनांक 26 अक्टूबर को धारा 323, 504 आईपीसी व 3(1) (द) व 3(1) (ध) 3(2(व) एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हो चूका था. लेकिन आरोपियों की आज तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई. जिसको लेकर हम लोग आज धरना दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details