उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: तुगलकाबाद में भीम आर्मी का प्रदर्शन, रविदास मंदिर दोबारा बनाने की मांग

यूपी के सहारनपुर में भीम आर्मी ने दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर प्रदर्शन किया. उन्होने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांगे नहीं मानी गयी तो वे देशव्यापी आंदोलन को बाध्य होंगे.

By

Published : Aug 25, 2019, 10:36 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

तुगलकाबाद में भीम आर्मी का प्रदर्शन.

सहारनपुर:दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर तोड़े जाने को लेकर सहारनपुर के रामपुर मनिहारान में भीम आर्मी ने प्रदर्शन किया. भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने वहीं पर दोबारा मंदिर निर्माण की मांग की और भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा नहीं करने पर सरकार को देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी.

तुगलकाबाद में भीम आर्मी का प्रदर्शन.

देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी-
दिल्ली के तुगलकाबाद में संत शिरोमणि गुरु रविदास का मंदिर तोड़े जाने को लेकर बहुजन समाज में आक्रोश है. जिसको लेकर 21 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर भीम आर्मी सहित बहुजन समाज के लोगों और विभिन्न संगठनों ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शन के दौरान लोगों ने जब वाहनों में तोड़फोड़ की तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और इसी दौरान पुलिस ने 90 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया.

शनिवार को सहारनपुर में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा. उन्होंने संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के 600 साल पुराने मंदिर को तोड़े जाने पर दोबारा से वहीं मंदिर बनाए जाने की मांग की. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी लोगों जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे जल्द ही नहीं मानी गयीं तो भीम आर्मी देशस्तर पर बड़ा प्रदर्शन करेगी.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: रविदास मंदिर तोड़े जाने से नाराज भीम आर्मी का प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

देश की मोदी और भगवा सरकार ने मंदिर को तोड़कर बहुजन समाज के दिलों को ठेस पहुंचाई है. संत शिरोमणि गुरु रविदास जी का मंदिर वहीं पर ही दोबारा से बनाया जाए. भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद सहित सभी लोगों को जल्द रिहा नहीं किया गया तो भीम आर्मी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर जोरदार प्रदर्शन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी जिला शासन और प्रशासन की होगी.
-रोहित राज गौतम, जिलाध्यक्ष, भीम आर्मी

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details