उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 20, 2021, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

इस बार चुनाव में योगी आदित्यनाथ को देंगे बंगाल वाली जड़ी बूटीः भीम आर्मी

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है. इस बार दलित संगठन भीम आर्मी भी 'आजाद समाज पार्टी' के नाम से चुनावी मैदान में ताल ठोकने के लिए तैयार है. इसबीच सहारनपुर में बीते 100 दिन से धरना दे रहे संगठन के उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला

भीम आर्मी उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने सीएम योगी पर साधा निशाना
भीम आर्मी उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने सीएम योगी पर साधा निशाना

सहारनपुरःभीम आर्मी की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बेतुका बयान आया है. संगठन के उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने कहा कि योगी का काम जंगल में रहकर तपस्या करना है, योगी आदित्यनाथ जंगल से आए हैं और उत्तर प्रदेश को जंगलराज बना दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसबा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बंगाल वाली जड़ी बूटी दी जाएगी.

भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने कहा कि सरकार शहरों का नाम बदलकर एक वर्ग विशेष को खुश करने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि यूपी में भीम आर्मी की सरकार बनने के बाद सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का नाम शहीद वीर अब्दुल हमीद के नाम पर किया जायेगा.

भीम आर्मी उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल ने सीएम योगी पर साधा निशाना


दरअसल, जनपद सहारनपुर के कस्बा बेहट के रविदास मंदिर में विभिन्न मांगों को लेकर भीम आर्मी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत नौटियाल भूख हड़ताल पर बैठे थे, लेकिन बाद में उनकी भूख हड़ताल समाप्त करवा दी गई थी. अब वे धरने पर बैठे है. आज उनकी हड़ताल को सौ दिन पूरे हुए है. हड़ताल के सौ दिन पूरे होने पर मंजीत नौटियाल प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

पढ़ें-सरकार बदलते ही होगा मुकदमा, फिर रोएंगे योगी आदित्यनाथः महान दल

उन्होंने कहा कि 100 दिन बीत जाने के बाद भी किसी अधिकारी या सत्ताधारी नेता ने उनकी समस्या को जानने का प्रयास नहीं किया. आने वाले चुनाव में बंगाल वाली जड़ी बूटी सरकार को देने का काम किया जाएगा. जो हाल बंगाल में ममरा बनर्जी ने किया है, ऐसा ही हाल यूपी सरकार का भी किया जाएगा. उन्होंने बेतुका बयान देते हुए कहा कि योगी का काम तपस्या करना होता है. योगी जी जंगल से आये हैं और उन्होंने उत्तर प्रदेश को जंगलराज बना दिया है.

उन्होंने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल नाम बदलने में जुटी हुई है. सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का नाम बदले जाने पर उन्होंने कहा कि भीम आर्मी की सरकार बनने के बाद सहारनपुर की यूनिवर्सिटी का नाम शहीद वीर अब्दुल हमीद के नाम पर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details