उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के किसान

यूपी के सहारनपुर जिले में जिलाधिकारी कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन के किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए. किसानों की मांग है कि उनका गन्ना बकाया भुगतान जल्द से जल्द किया जाए. साथ ही पेराई सत्र से पहले गन्ने का दाम बढ़ाया जाए.

By

Published : Nov 2, 2020, 3:17 PM IST

etv bharat
धरने पर बैठे किसान.

सहारनपुर: जिले में आज भारतीय किसान यूनियन के किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए. किसानों की मांग है कि जल्द गन्ने का भुगतान किया जाए. साथ ही पेराई सत्र से पहले गन्ने के दाम बढ़ाए जाएं. वहीं किसानों ने जिले के सभी चीनी मिलों पर 337 करोड़ रुपये ब्याज सहित देने की मांग की.

जिले में आज भारतीय किसान यूनियन के किसान जिलाधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. किसानों की मांग है कि जनपद सहारनपुर के सभी चीनी मिलों पर उनका लगभग 337 करोड़ रुपया बकाया है. जिसका भुगतान जल्द से जल्द कराया जाए. किसानों का कहना है कि जब तक किसानों के गन्ने का भुगतान यहां का प्रशासन नहीं कराता. तब तक किसान जिला अधिकारी कार्यालय से उठने वाले नहीं हैं.

किसानों ने कहा कि आज से वह अनिश्चितकालीन धरने पर हैं. साथ ही किसानों की मांग है कि पेराई सत्र से पहले गन्ने का मूल्य भी बढ़ाया जाए. बता दें कि सहारनपुर के किसान गन्ना भुगतान को लेकर काफी लंबे समय से समय-समय पर प्रदर्शन करते रहते हैं, लेकिन किसानों के गन्ने का भुगतान समय से नहीं हो पाता. आज फिर किसानों ने एकत्र होकर जिला अधिकारी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details