उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सहारनपुर: फ्रांस के राष्ट्रपति के रुख को लेकर बजरंग दल का बयान

यूपी के सहारनपुर में बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा मुस्लिम समुदाय पर की गई टिप्पणी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसको आधार बनाकर भारत की धरती पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं, ऐसे प्रदर्शनों पर कड़ाई से रोक लगाई जाए.

By

Published : Oct 31, 2020, 10:30 PM IST

bajrang dal statement about the stand of the president of france in saharanpur
फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा मुस्लिम समुदाय पर की गई टिप्पणी को लेकर बजरंग दल का बयान

सहारनपुर: बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने फ्रांस के राष्ट्रपति की मुस्लिम समुदाय को लेकर की गई टिप्पणी पर बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति की मुस्लिम समुदाय पर की गई टिप्पणी को आधार बनाकर भारत की धरती पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं, यह हिंदू समाज को आंखें दिखाने का काम किया जा रहा है, इससे हिंदू समाज डरने वाला नहीं है.

विकास त्यागी ने भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस प्रकार के प्रदर्शनों पर तुरंत रोक लगाई जानी आवश्यक है. अन्यथा ये भविष्य में हिंसक रूप ले सकती हैं और इन प्रदर्शनों की आड़ में हिंसा भी फैलाई जा सकती है. विकास त्यागी ने कहा कि चीन में इस्लाम और मुसलमानों के बारे में आए दिन कुछ न कुछ गलत टिप्पणी की जाती है. उसके विरूद्ध प्रदर्शन क्यों नहीं होते क्योंकि वह भारत का विरोधी है.

उन्होंने कहा कि फ्रांस का विरोध इसलिए भी हो रहा है क्योंकि फ्रांस ओर भारत के सम्बंध प्रागढ़ हो रहे हैं. अभी हाल ही में फ्रांस ने भारत को राफेल विमान भी दिए हैं. विकास त्यागी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकवादियों के द्वारा हिंदुओं का कत्लेआम किया जाता है. इसके विरोध में कितने प्रदर्शन हुऐ हैं, विकास त्यागी ने कहा कि एनआरसी व सीएए के प्रदर्शनों में भी यही लोग शामिल थे और यह सभी लोग पीएफआई द्वारा फंडिग में संलिप्त पाए गए हैं. इसलिए इनकी गहंता से जांच हो ओर ऐसे प्रदर्शनों पर कड़ाई से रोक लगाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details