उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 31, 2020, 11:02 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

देवबंद में CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के लिए हो रही विदेशी फंडिंग: बजरंग दल

यूपी के देवबंद में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक विकास त्यागी ने एक साजिश करार दिया है. उन्होंने इस प्रदर्शन के पीछे विदेशी फंडिंग होने की बात कही है.

etv bharat
बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक विकास त्यागी.

सहारनपुर: फतवों की नगरी देवबंद के ईदगाह मैदान में 4 दिन से लगातार मुस्लिम महिलाओं का सीएए के खिलाफ धरना जारी है. इस धरने को लेकर बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक विकास त्यागी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने न सिर्फ इस प्रदर्शन को शाहीन बाग से जोड़ है, बल्कि प्रदर्शन के लिए विदेशी फंडिंग होने का भी आरोप लगाया है.

बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक विकास त्यागी.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग देवबंद का माहौल खराब करना चाहते हैं. कई संदिग्ध लोगों के नाम प्रशासन को भेजे हैं, जिनके पास इस धरने को चलाने के लिए विदेश से फंडिंग आ रही है और इस संबंध में हमने एक पत्र गृह मंत्री और मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है. यदि इस आंदोलन की जांच की गई तो सच्चाई सबके सामने आ जायेगी.

पढ़ें:सहारनपुर: भारत बंद को लेकर एक्शन मोड़ में पुलिस प्रशासन, 12 पर नामजद मुकदमा दर्ज

बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक विकास त्यागी ने कहा कि कुछ लोग सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर देवबंद में माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं, जिस तरह दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहा है. उसे यहां बनाने का प्रयास कर रहे हैं. जैसे शाहीन बाग में प्रायोजित करने वाले लोगों को विदेशी फंडिंग है.

पढ़ें:सहारनपुर: साइबर सेल ने 3 महीने में बरमद किए 300 से ज्यादा मोबाइल

देवबंद के अंदर भी इस धरने और प्रदर्शन को विदेशी फंडिंग हो रही है. ऐसे कुछ संदिग्ध लोगों के नाम सामने आए थे. इसके लिए गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेज कर मामले की जांच कराने की मांग की है. बताया जा रहा है कि कुछ लोग के नाम सामने आए भी हैं. स्थानीय प्रशासन इनकी जांच कर रहा है. विकास त्यागी ने जांच की मांग करते हुए कहा कि वास्तव में विदेशी फंडिंग शाहीन बाग की तरह यहां भी हो रही है और इनकी जांच करा कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे. जो लोग वहां पर जबरदस्ती बैठे हुए हैं. प्रदर्शन में उन लोगों को वहां से उठाकर भगाया जाए, क्योंकि इससे क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details