उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2020, 5:42 PM IST

ETV Bharat / state

बजरंग दल ने की मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने की मांग

सहारनपुर जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर मेडिकल कॉलेज का नाम संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर नहीं रखा गया तो वह सड़कों पर आकर आंदोलन करेंगे. सपा सरकार में मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर शेखुल-हिंद-मौलाना महमूद हसन रखा गया था.

बजरंग दल.
बजरंग दल.

सहारनपुर: जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शेखुल-हिंद-मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर रखने की मांग की. मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से मांग उठ रही है. बजरंग दल के प्रांतकारी अध्यक्ष रामपाल ने कहा कि नाम जल्द नहीं बदला गया तो सड़कों पर आकर प्रदर्शन करेंगे.


बसपा सरकार में बनकर तैयार हुए मेडिकल कॉलेज का नाम बदलकर सपा सरकार में शेखुल-हिंद-मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज रखा गया था. वहीं, अब बीजेपी सरकार में फिर से मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने को लेकर बार-बार मांग उठ रही है. इसमें विभिन्न संगठनों द्वारा शेखुल-हिंद-मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज का नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जा चुका है और आज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी शेखुल-हिंद-मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज के नाम को बदलकर संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर रखने की मांग की है. इस संबंध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details