उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लेखपाल ने किसान से ली रिश्वत तो एंटी करप्शन की टीम ने दिखाया जेल का रास्ता, जानें क्या है मामला

सहारनपुर में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए एक लेखपाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एंटी करप्शन टीम की तरफ से यह कार्रवाई एक साधारण किसान की शिकायत पर की गई.

By

Published : Nov 26, 2021, 10:19 PM IST

रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार
रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार

सहारनपुर: एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को रिश्वत लेते एक लेखपाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लेखपाल जिले के बेहट तहसील में कार्यरत था. आरोपी लेखपाल ने दाखिल खारिज कराने के लिए एक युवक से दस हज़ार मांगे थे. इसके बाद युवक की शिकायत पर एंटी करप्शन ने बेहट तहसील पहुंचकर आरोपी लेखपाल को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हांथों गिरफ्तार कर लिया.

पूरा मामला जनपद सहारनपुर की बेहट तहसील का है. मामले में एंटी करप्शन अधिकारी बाबर जैदी ने बताया कि रंडौल गांव निवासी किसान भोपाल सिंह ने आरोपी लेखपाल के खिलाफ शिकायत की थी. बताया कि दाखिल खारिज कराने के लिए गांव का लेखपाल उन्हें पिछले 3 महीने से परेशान कर रहा है. साथ ही दस हजार की डिमांड कर रहा है.

यह भी पढ़ें- बसपा की मुखिया महिला फिर भी पार्टी में महिला विंग नहीं, जानें क्या कहते हैं राजनीतिक विश्लेषक

किसान की शिकायत पर एंटी करप्शन की टीम शुक्रवार को बेहट पहुंची. इसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल रियासत अली को पांच हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही टीम लेखपाल को लेकर कोतवाली बेहट पहुंची और कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद लेखपाल को अपने साथ ले गई. वहीं, इस घटना के बाद से ही स्थानीय लेखपालों में हड़कंप मच गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details