उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लव जिहाद मामलाः धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल

सहारनपुर के थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के सलीम उर्फ सोनू ने अपना धर्म हिन्दू बताकर मुरादाबाद की एक हिंदू लड़की से साल 2018 में शादी की थी. जिससे एक बेटा भी है.

By

Published : May 22, 2021, 11:30 AM IST

धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल
धोखा देकर शादी, बच्चा होने के बाद किया ये हाल

सहारनपुरः जिले में एक लव जिहाद का मामला सामने आया है. देहात कोतवाली इलाके के सलीम उर्फ सोनू ने अपना धर्म हिन्दू बताकर मुरादाबाद की एक हिन्दू लड़की से साल 2018 में शादी की थी. इस दौरान तीन बार सलीम ने इसका गर्भपात करवाया. हालांकि इस बीच इनके एक बेटी हुई जिसकी सलीम ने हत्या कर दी.

लव जिहाद का मामला

पति ने किया दूसरा विवाह

पति ने एक मुस्लिम महिला से दूसरा विवाह कर लिया है. जिससे उसे एक बेटी है. युवती अपने पति सलीम के पास गई, तो उसे मारपीट कर उसने बाहर निकाल दिया. पीड़ित महिला को आरोपी सलीम गाजियाबाद में मिला था. जिसने अपना नाम सोनू बताया था. जिसके बाद पहले कोर्ट में और फिर मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी हुई. पीड़ित महिला को सलीम ने धोखा दे दिया और अपने घर रखने से इनकार कर दिया है. सलीम ने अपने ही धर्म की महिला से दूसरी शादी कर ली है. सलीम पर पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसने अपने साथ रखने के बदले 10 लाख रुपये की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें- पिकअप और कार में भिड़ंत, 4 की मौत

पीड़ित की तहरीर पर थाने की पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी सिटी राजेश कुमार ने कहा कि पीड़ित महिला मुरादाबाद की रहने वाली है. जिसे सहारनपुर के देहात कोतवाली इलाके के ग्राम शेखपुरा निवासी सलीम ने अपना नाम सोनू और धर्म हिन्दू बताकर धाखाधड़ी से शादी की थी. महिला जब आज अपने ससुराल पहुंची तो आरोपी सलीम ने परिजनों के साथ मिलकर उसकी पिटाई की. पुलिस संबंधित मामले में धर्म परिवर्तन और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्जकर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details