उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, संख्या बढ़क 781 हुई

By

Published : Jul 26, 2020, 12:20 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिल में कोरोना वायरस के 46 नए मरीज सामने आए हैं. अब जिले में कोरोना मरीजों का संख्या बढ़कर 781 हो गयी है.

सहारनपुर में कोरोना के 46 नए पॉजिटिव मरीज
सहारनपुर में 46 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

सहारनपुर:जिला प्रशासन कोरोना वायरस एवं संचारी रोगों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चला रहा है. दो दिन का साप्ताहिक लॉकडाउन भी किया गया है. इसके बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. सहारनपुर में कोरोना के 46 नए पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 781 पहुंच हो गई है, जिनमें 574 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं, जबकि दो महिलाओं समेत आठ की मौत हो चुकी है. मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रो की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.

सरकार ने कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ने के लिए न सिर्फ एडवाइजरी जारी की हुई है, बल्कि कोरोना से बचने के लिए मॉस्क लगाने के साथ दो गज की दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है. शहर से लेकर गांव देहात तक साफ-सफाई और सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है. सप्ताह में शनिवार, रविवार दो दिवसीय लॉक डाउन लागू कर अनावश्यक घरों से नही निकलने की अपील की जा रही है. इतना ही नही लॉकडाउन का उल्लंघन कर बिना वजह घरों से निकलने वालो के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. इसके बावजूद लोग लॉकडाउन के उल्लंघन तो कर ही रहे हैं, साथ ही कोरोना को लेकर लापरवाही भी बरत रहे हैं, जिसके चलते जिले में आये दिन कोरोना संक्रमण कम होने की बजाए फैलता जा रहा है.

शनिवार देर रात आई लिस्ट में 46 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. इस बार 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक मरीज पॉजिटिव पाए जाने पर स्थानीय लोगों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है, जबकि पांच लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी किये गए हैं. जनपद में 46 लोगों में संक्रमण मिलने के बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 781 पर पहुंच गई है. सबसे ज्यादा 26 मरीज महानगर सहारनपुर से हैं, वहीं 15 मरीज देवबंद से बताए जा रहे हैं.

सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि जिले में पहलीं बार सर्वाधिक 46 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 26 सहारनपुर, 15 देवबंद, 2 गंगोह, 1 तीतरों, 2 चंदेना कोली गांव के रहने वाले हैं. सभी मरीजों को अंबाला हाईवे स्तिथ मौलाना शेखुल हिन्द राजकीय मेडिकल कॉलेज में बनाये गए कोविड स्पेशल वार्ड में भर्ती करके इलाज शुरू कर दिया है. उनके घर और मोहल्लों का सैनिटाइजेशन कर परिजनों को घरों में सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है. जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 781 है, जिनमें 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 574 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. फिलहाल 204 मरीज एक्टिव हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details