उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में कोरोना के 43 पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों की संख्या हुई 871

By

Published : Jul 28, 2020, 8:43 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना के 43 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं,जबकि पिछले 24 घंटों में दो मरीजों की मौत हो चुकी है. जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 871 पहुंच चुका है.

सहारनपुर में कोरोना के 43 पॉजिटिव मामले आए सामने
सहारनपुर में कोरोना के 43 पॉजिटिव मामले आए सामने

सहारनपुर: जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिसकर्मियों को भी कोरोना अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक देवबंद कोतवाल यज्ञदत्त शर्मा समेत पांच पुलिसकर्मी पॉजिटिव आये हैं, जबकि एसएसआई पहले संक्रमित हो चुके हैं.

जिले में कुल 871 मरीज पॉजिटिव हो चुके हैं, जिनमें पन्द्रह पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, जबकि दो मरीजों की मौत होने के बाद मरने वालों की संख्या दस हो गई है. रविवार को 47 मरीज पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को 43 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोतवाली देवबंद में कोरोना वायरस के मरीज मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है. पॉजिटिव आये सभी पुलिस कर्मियों को कोविड स्पेशल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों ने मृतक शव का अंतिम संस्कार किया है.

सहारनपुर में कोरोना के 43 पॉजिटिव मामले आए सामने


सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि सोमवार की दोपहर पहली लिस्ट आई, जिसमें 19 लोग पॉजिटिव पाए गए. उसके बाद देर शाम आई लिस्ट के मुताबिक 24 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. चौबीस घंटे में 43 लोगों के पॉजिटिव आने के साथ दो मरीजों की मौत भी हो गई है. चौबीस घंटे में तीसरी मौत होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है, जिसके बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 871 और मरने वालों का आंकड़ा दस पर पहुंच गया है. खास बात ये है कि पॉजिटिव मरीजों में 15 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या भी बढ़ गई है. जिले भर में 58 हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है.


आपको बता दें कि कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जनपद में जहां आये दिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, वहीं कोरोना योद्धा के रूप में फ्रंट लाइन पर ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. फतवों की नगरी देवबंद में कोतवाल यज्ञदत्त शर्मा और चार सिपाहियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पुलिस महकमे में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने सभी पुलिसकर्मियों को कोविड स्पेशल वार्ड में क्वारंटाइन कर दिया है. कोतवाली देवबंद परिसर और दफ्तर का सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. पिछले पांच दिनों में कोतवाली परिसर और कोतवाल एवं पॉजिटिव आये सिपाहियों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को सेल्फ़ क्वारंटाइन होने की अपील की जा रही है.


एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पुलिस कर्मी शुरू से ही फ्रंट लाइन पर आकर न सिर्फ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में लगे हैं, बल्कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी एवं लॉकडाउन को लेकर जागरूक करने में जुटे हुए हैं. हॉटस्पॉट क्षेत्रों से लेकर हर तरह के लोगों से मिलना हो रहा है. इसलिए पुलिस कर्मियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आना जितना दुःखद है, उतना स्वाभाविक भी है. पुलिस कर्मी मॉस्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लव्ज समेत हर तरह से सावधानी बरत रहे हैं. बावजूद इसके कोरोना वायरस ने सहारनपुर पुलिस महकमे में दस्तक दे दी है. जिले कुल 15 पुलिस कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. कोतवाली देवबन्द से पहले पुलिस लाइन में भी पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details