उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में कोरोना के 33 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 494

By

Published : Jul 9, 2020, 9:03 AM IST

Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना के 33 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 494 पहुंच गई है. हीं 33 नए मामले आने के बाद 119 मरीज एक्टिव हैं. हालांकि बुधवार को 12 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया है.

सहारनपुर
कोरोना के नए मामले

सहारनपुर: एक ओर जहां जिला प्रशासन ने जनपद के सभी बाजारों को पूरी तरह खोलने की अनुमति दे दी है. वहीं लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या प्रशासन के लिए चुनौती बनती जा रही है. जिले में 24 घंटे के अंदर 33 लोगों को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूले हुए हैं. जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 494 पहुंच गया है. वहीं 33 नए मामले आने के बाद 119 मरीज एक्टिव हैं. हालांकि बुधवार को 12 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों को अंबाला रोड स्तिथ राजकीय मेडिकल कॉलेज के कोविड स्पेशल वार्ड में भर्ती किया गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का आंकड़ा लागातार बढ़ता जा रहा है. लॉकडाउन में ढील देने के साथ आये दिन पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. जनपद सहारनपुर की बात करें तो यहां भी हर रोज कोरोना वायरस का संक्रमण लोगों को अपनी चपेट में लेकर स्वास्थ्य विभाग के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. जिले में बुधवार को आई रिपोर्ट में 33 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 494 हो गई है, जिनमें से 387 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं. एक दिन में 33 मरीजों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिलने से स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन में भी हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है.

सीएमओ डॉ. बीएस सोढ़ी ने बताया कि थाना गंगोह इलाके में एक व्यक्ति परिवार के साथ पाकिस्तान से लौटा था, जिसकी जांच कराई तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ईदगाह रोड पर रहने वाला पूरा परिवार यानी 5 साल के बच्चे और 65 साल के बुजुर्ग समेत 13 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. देवबंद इलाके में एक डॉक्टर की पत्नी, परचून को दुकान पर काम करने वाले युवक की मां और बहन को कोरोना हो गया है. इनके अलावा आवास विकास, विनोद विहार, शिवाजी नगर, गांव दुगचढ़ी, बाबूपुर में एक-एक मरीज मिले हैं. वहीं कस्बा सरसावा निवासी जॉर्जिया से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा छात्र भी कोरोना वायरस की झपेट में आ गया है.

सीएमओ के मुताबिक जिन इलाकों से नए मरीज मिले हैंं, उन सभी मोहल्लों को सील करने की तैयारी की जा रही है. परिजनों और संक्रमितों के सैम्पल लेने के साथ घर और मोहल्ले को सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. पॉजिटिव पाए गए मरीजों को मेडिकल कॉलेज के कोविड स्पेशल वार्ड में भर्ती कर परिजनों और संपर्क में आये लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की अपील की गई है.

वहीं जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने व्यापारियों की मांग पर लेफ्ट राइट के रोस्टर को खत्म कर सम्पूर्ण बाजार खोलने की अनुमति दी है. बृहस्पतिवार से दोनों साइड की दुकानें सशर्त खोली जा रही हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मरीज और खुलते बाजार स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के लिए चुनोती बनते जा रहे हैंं. वहीं बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज आने पर जनपदवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

Last Updated : Sep 17, 2020, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details