उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए साल पर सहारनपुर में फूटा कोरोना बम, मेडिकल छात्रों समेत 26 पॉजिटिव

By

Published : Jan 5, 2022, 10:04 AM IST

स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर सतर्क है. वहीं लोगों की लापरवाही न सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के लिए मुसीबत बनती जा रही है बल्कि कोरोना को न्योता दे रही है. जिसके चलते जनपद सहारनपुर में 26 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं.

सहारनपुर कोरोना अपडेट.
सहारनपुर कोरोना अपडेट.

सहारनपुर :मंगलवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में मेडिकल कॉलेज के छात्रों समेत बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से एक बार फिर चिंता बढ़ने लगी है. सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर इलाज शुरू कर दिया गया है. जानकारों का मानना है कि यह कोरोना की तीसरी लहर का बड़ा संकेत है. इससे बचने के लिए मास्क लगाने के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन बेहद जरूरी है.

मेडिकल कॉलेज के छात्र कोरोना पॉजिटिव

आपको बता दें कि नया साल आते ही कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. मंगलवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा गया. जिले में मेडिकल कॉलेज के 3 छात्रों एवं 8 साल के बच्चे समेत 26 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. सहारनपुर में फिलहाल कोरोना मरीजों की संख्या 61 तक पहुंच गई है.

दिल्ली से आने वालों में मिल रहा कोरोना

नया साल आते ही कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा होने लगा है. लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. जानकारी के मुताबिक मुंबई और दिल्ली से आने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. इतना ही नहीं जो इन लोगों के संपर्क में आ रहे हैं वे भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. जिससे लगातार कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ती जा रही है.

इसे भी पढ़ें-यूपी कोरोना अपडेट: बुधवार सुबह मिले 200 नए मरीज, आठवें माह लौटा प्रकोप

सीएमओ डॉ. संजीव मांगलिक ने बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के तीन छात्रों समेत 26 नए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैरानी की बात ये है कि 10 संक्रमित मरीजों ने अपना मोबाइल नम्बर गलत लिखवाया हुआ है. जिसके चलते ऐसे संक्रमित मरीजों का पता लगाना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. सीएमओ ने बताया कि 14 ऐसे है जो संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने पॉजिटिव हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details