उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राइस मिल पर छापा, 2500 बोरी चावल बरामद

सहारनपुर में एक राइस मिल में खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने छापा मारकर 2500 बोरी चावल बरामद किया है. यह चावल सरकारी बताया जा रहा है. टीमें पूरे मामले की जांच में जुट गईं हैं.

By

Published : Jul 15, 2022, 5:17 PM IST

Updated : Jul 15, 2022, 10:02 PM IST

Etv bharat
सहारनपुर की राइस मिल पर टीम ने मारा छापा.

सहारनपुर : एक ओर जहां योगी सरकार गरीब परिवारों को निःशुल्क राशन उपलब्ध करा रही है वहीं ग़रीबों के निवाले पर राशन माफिया डाका डालने से बाज नहीं आ रहा हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है सहारनपुर में. यहां खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने एक राइस मिल में छापा मारकर 2500 बोरी चावल बरामद किया है. यह चावल सरकारी बताया जा रहा है.

इस चावल को छुपाने के लिए दूसरी बोरियों में रखा गया था. छापे के दौरान इस चावल से जुड़े कोई कागज टीम को नहीं मिले. इसके चलते टीम ने चावल को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच में कई विभागों की टीम लगी है. बताया जा रहा है कि राशन माफिया सरकारी दुकानों से चावल लेकर सामान्य बोरियों में भरकर पुराना कलसिया मार्ग पर स्थित एक राइस मिल में स्टोर कर रहे थे. डीएम से इसकी शिकायत हुई थी.

सहारनपुर की राइस मिल पर टीम ने मारा छापा.

डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी मनीष कुमार को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए. उन्होंने टीम के साथ राइस मिल पर छापा मारा. मौके पर सरकारी चावल से भरी 2500 से ज्यादा बोरियां बरामद हुईं हैं. जब मिल मालिक से इस चावल से संबंधित कागज मांगे गए तो वह नहीं दे सका. इसके बाद जिला पूर्ति विभाग ने चावल की बोरियों को कब्जे में ले लिया. पता लगाया जा रहा है कि आखिर यह चावल किन दुकानों से आया? इस चावल को कहां से खरीदा गया? कितने राशन दुकानदार और लोग इस मिलीभगत में शामिल हैं. कई टीमें इसकी जांच कर रहीं हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 15, 2022, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details